scriptलेखापाल निकला कोरोना पॉजिटिव, सीएमएचओ दफ्तर सील, संपर्क में आकर पत्नी, बेटा-बहू भी पॉजिटिव | Covid-19: Accountants and family found covid-19, CMHO office sealed | Patrika News
सुरजपुर

लेखापाल निकला कोरोना पॉजिटिव, सीएमएचओ दफ्तर सील, संपर्क में आकर पत्नी, बेटा-बहू भी पॉजिटिव

Covid-19: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ लेखापाल के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद परिवार की भी कराई गई थी जांच, एक अन्य युवक भी पॉजिटिव

सुरजपुरAug 12, 2020 / 01:20 pm

rampravesh vishwakarma

लेखापाल निकला कोरोना पॉजिटिव, सीएमएचओ दफ्तर सील, संपर्क में आकर पत्नी, बेटा-बहू भी पॉजिटिव

Surajpur CMHO office sealed

सूरजपुर. पिछले 2-3 दिनों की राहत के बाद 11 अगस्त को फिर एक बार सूरजपुर नगर से एक साथ 5 लोग कोरोना संक्रमित (Covid-19) मिले है। इसमें सीएमएचओ दफ्तर का लेखापाल व उसके परिवार के 3 सदस्य तथा पर्री का एक युवक शामिल है, जिससे फिर एक बार नगर में हडक़म्प मच गया है। लेखापाल के पॉजिटिव (Covid-19) पाए जाने के बाद सीएमएचओ दफ्तर को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

11 अगस्त को सबसे पहला मामला तब सामने आया जब यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दफ्तर में पदस्थ लेखापाल के गले में खराश होने की शिकायत पर जांच की गई तो वे कोरोना संक्रमित मिले, वे इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद थे।
इससे पूरे दफ्तर में हडक़म्प मच गया। इसी बीच सन्देह के आधार पर उनके पुत्र, पत्नी व पुत्रवधु की जांच की गई तो वे भी संक्रमित मिले है। एक साथ चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से नगर के वकील कालोनी जहां वे रहते है, यहां के लोग भी सहम गए हंै।
इधर शाम को पर्री का एक युवक जिला अस्पताल में सर्दी खांसी की जांच कराने पहुंचा था, वह भी संक्रमित पाया गया है। पांचों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

दूसरी ओर लेखापाल के संक्रमित होने के बाद जहां उनसे संपर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है, वहीं संपर्क में आए अब तक पांच लोग सामने आए है जिनके सैम्पल लिए गए तो वे निगेटिव पाए गए है। इससे सम्पर्क में आये लोगों ने राहत महसूस की है। मोहल्ले में भी सम्पर्क सूची तैयार की जा रही है।

सीएमएचओ दफ्तर सील
इधर लेखापाल के संक्रमण सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दफ्तर को 48 घण्टे के लिए सील करते हुए पूरे अस्पताल परिसर को सेनिटाइज किया गया है।


फिर बना दहशत का माहौल
पखवाड़े भर पहले नगर में एक ही परिवार के 9 सदस्य संक्रमित (Covid-19) पाए गए थे। इसके बाद ग्राम कोट पटना, परशुरामपुर, रामानुजनगर व जरही में लगातार मरीज सामने आ रहे थे परंतु पिछले दो-तीन दिनों से जिले में राहत थी। इसी बीच मंगलवार को फिर एक साथ 5 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने बाद नगर में फिर दहशत की स्थिति बन गई है।

Home / Surajpur / लेखापाल निकला कोरोना पॉजिटिव, सीएमएचओ दफ्तर सील, संपर्क में आकर पत्नी, बेटा-बहू भी पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो