scriptकंटेनमेंट जोन से निकलकर सीएम के पिता का पूर्व नपं अध्यक्ष ने किया स्वागत, वर्तमान अध्यक्ष समेत 20 मिले कोरोना पॉजिटिव | Covid-19: Attended CM father's welcome programme, 20 found positive | Patrika News
सुरजपुर

कंटेनमेंट जोन से निकलकर सीएम के पिता का पूर्व नपं अध्यक्ष ने किया स्वागत, वर्तमान अध्यक्ष समेत 20 मिले कोरोना पॉजिटिव

Covid-19: नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद ने सीएम के पिता का किया था स्वागत, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की पत्नी व पुत्र भी मिले संक्रमित

सुरजपुरAug 31, 2020 / 10:30 pm

rampravesh vishwakarma

कंटेनमेंट जोन से निकलकर सीएम के पिता का पूर्व नपं अध्यक्ष ने किया स्वागत, वर्तमान अध्यक्ष समेत 20 मिले कोरोना पॉजिटिव

CM father’s welcome programme

विश्रामपुर. नगर में करोना (Covid-19) वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है। इस बीच रविवार रात स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट ने नगर में हडक़ंप मचा दिया है। रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व उनकी पत्नी, एक पुत्र, पूर्व पार्षद सहित 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की पत्नी भी नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं हैं। इस मामले में सबसे चिंताजनक बात ये सामने आई है कि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के मोहल्ले को पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था।
इसके बावजूद कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन करते हुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व पूर्व पार्षद ने 27 अगस्त को मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल का विश्राम गृह में बकायदा फूल-मालाओं से स्वागत किया था। उनके साथ फोटो भी खिंचवाई थी। वहां प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे, लेकिन नियमों के उल्लंघन पर किसी ने रोक-टोक करना उचित नहीं समझा।

गौरतलब है कि गत 24 अगस्त को पूर्व व वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष के मोहल्ले में एक परिवार के 3 सदस्य कोरोना संक्रमित (Covid-19) पाए गए थे। वहीं नगर में माइनस कॉलोनी, डीएमक्यू कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। इसके बाद प्रशासन ने इन सभी मोहल्लों को तीन दिन देरी से 26 अगस्त को कंटेनमेंट जोन घोषित कर बेरिकेटिंग कर दिया था।
इस बीच रविवार रात को स्वास्थ्य विभाग की आई रिपोर्ट ने नगर में हडक़ंप मचा दिया है। रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व उनकी पत्नी, एक पुत्र, पूर्व पार्षद सहित कुल 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी को सोमवार को कोविड अस्पताल सूरजपुर भेज दिया गया है।
बताया जा रहा है कि जब स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों को ले जाने आई थी तो कुछ ने कर्मचारियों के साथ बदसलूकी थी। अब तक नगर में कोरोना के ४१ मामले सामने आ चुके हैं। नगर में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों से हडक़ंप मचा हुआ है।

मुख्यमंत्री के पिता का स्वागत किया, फोटो भी खिंचाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का 27 अगस्त को नगर आगमन हुआ था। एसईसीएल विश्रामपुर के विश्रामगृह में नंदकुमार बघेल ने पिछड़ा वर्ग के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान अभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष, पूर्व पार्षद ने भी विश्राम गृह में पहुंचकर नंद कुमार बघेल का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया था।
जबकि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष का मोहल्ला पूर्व से ही कंटेनमेेंट जोन घोषित है, नियमत: कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहता है, इसके बावजूद पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व पूर्व पार्षद सारे नियमों का उल्लंघन करते हुए मुख्यमंत्री के पिता के स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुए।
स्वागत कार्यक्रम के दौरान वहां नायब तहसीलदार गरिमा ठाकुर भी मौजूद थीं, इसके बावजूद उन्होंने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व पूर्व पार्षद को रोकना या टोकना उचित नहीं समझा। ये दोनों काफी देर तक कार्यक्रम में मौजूद रहे व नंदकुमार बघेल के साथ फोटो भी खिंचवाई, न जाने इन्होंने कितनों को संक्रमण फैलाया होगा।

मोहल्लों को जाली लगाकर किया सील
नगर में जितने भी इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर बांस से बेरिकेटिंग की गई थी, वहां पर लोग व जनप्रतिनिधि नियमों को तोड़ते हुए आवाजाही रखे हुए थे।
अब रविवार की रात आई रिपोर्ट के बाद प्रशासनिक महकमे में भी हडक़ंप मच गया। सोमवार को एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा, नायब तहसीलदार गरिमा ठाकुर, बीएमओ डॉ. प्रशांत सिंह, नगर पंचायत सीएमओ यूफ्रिसिया एक्का व स्वच्छता निरीक्षक अरविंद यादव उक्त मोहल्लों में पहुंचे व बेरिकेटिंग में जाली लगाकर सील कर पहरा बढ़ा दिया गया है। नगर वासियों ने आरोप लगाया कि यही सख्ती पूर्व में की गई होती तो आज ऐसी नौबत न आती, लोग नियम नहीं तोड़ते।

बिना टेस्ट का कोरोना पॉजिटिव
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष का पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन उसने आरोप लगाया है कि मैंने सैंपल दिया ही नहीं तो मेरी रिपोर्ट कैसे पॉजिटिव आ गई।
वहीं इस संबंध में सीएमचओ डॉ. आरएस सिंह ने बताया कि उस मोहल्ले के 30 लोगों का सैंपल लिया गया था। इसमें 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें उक्त युवक भी शामिल है। बकायदा पंजीयन भी हुआ है, इसके बावजूद संतुष्टि नहीं है तो दोबारा जांच करा लें।

Home / Surajpur / कंटेनमेंट जोन से निकलकर सीएम के पिता का पूर्व नपं अध्यक्ष ने किया स्वागत, वर्तमान अध्यक्ष समेत 20 मिले कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो