पुलिस अधिकारी बोले- रात 10 बजे के बाद न फोड़े पटाखे, कोरोना काल में सावधानी व सुरक्षा से मनाएं दीपावली

Diwali 2020: दीपावली पर्व को लेकर पुलिस विभाग (Police department) की टीम ने ली शांति समिति की बैठक, कोरोना (Covid-19) को लेकर लोगों से सावधानी (Careful) बरतने की अपील

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 13 Nov 2020, 12:12 AM IST

सूरजपुर. दीपावली त्योहार (Diwali festival) पर काफी संख्या में लोग खरीदारी के साथ-साथ पटाखा लेने निकलते है जिस कारण क्षेत्र में काफी भीड़ होती है। साथ ही कई स्थानों पर पटाखा लाइसेंस धारकों द्वारा पटाखा दुकान लगाई जाती है। दीवाली पर्व के मद्देनजर पुलिस कन्ट्रोल रूम (Control room) में शांति समिति की बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद एवं गणमान्य नागरिक शामिल हुए जिनसे जरूरी जानकारी व सुझाव लिए गए। बैठक में शांति सदभाव से त्योहार (Festival) मनाया जाने व कोरोना (Covid-19) को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई।


बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) ने कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर जाने के दौरान सुरक्षा बरतने, पटाखों को आग और ज्वलनशील पदार्थ से दूर रखें। छोटे बच्चों को पटाखे अपनी निगरानी में जलाने, पटाखे जलाते समय सुरक्षित दूरी पर खड़े रहने, भीड़ वाले स्थानों, सकरी गलियों या घर में पटाखे नहीं जलाने की अपील की।

इस दौरान सीएसपी जेपी भारतेन्दु, थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, नपा अध्यक्ष केके अग्रवाल, उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता, नपा उप अभियंता आलोक चक्रधारी, पार्षद संतोष सोनी, प्रवेश गोयल, ओंकार पाण्डेय, विनय मिश्रा, कौशलेन्द्र यादव, आनंद सोनी, खम सिंह, आलोक सिंह, राम सिंह, गिरधारी, मधुसूदन, सुरेन्द्र राजवाड़े, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, एएसआई संजय सिंह व प्रधान आरक्षक बिसुनदेव पैंकरा उपस्थित रहे।


10 बजे के बाद पटाखे न जलाएं
गुरुवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम सभागार में एएसपी हरीश राठौर ने शांति समिति की बैठक में कहा कि दीपावली पर्व को कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) के साथ मनाएं।

त्योहार पर बाजारों में काफी भीड़ है जिस कारण हमारी जिम्मेदारी है कि लोगों से सामाजिक दूरी का पालन कराएं। दुकानदार दुकान पर दो गज की दूरी का पालन कराते हुए लोगों को मास्क का प्रयोग कराएं। उन्होंने रात 10 बजे के बाद आतिशबाजी न करने की अपील की है।


शहर में प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात
पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा (Surajpur SP) ने दीपावली त्योहार के दौरान बाजार में शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं संदिग्धों पर कड़ी निगरानी के लिए पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को सादी वर्दी में बाजार में गश्त करने एवं विभिन्न स्थानों, भीड़े वाले जगहों व प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस बल को तैनात किया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी संदिग्ध के दिखाई देने पर उसकी जानकारी तत्काल पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी जाए।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned