scriptबकरियों के लिए पत्ते तोड़ रही किशोरी को हाथी ने कुचलकर मार डाला, बहन ने भागकर बचाई जान | Elephant killed girl: Pyare elephants killed minor girl in forest | Patrika News

बकरियों के लिए पत्ते तोड़ रही किशोरी को हाथी ने कुचलकर मार डाला, बहन ने भागकर बचाई जान

locationसुरजपुरPublished: Jan 15, 2022 11:59:11 pm

Elephant killed girl: घर से लगे जंगल में पेड़ों से पत्तियां तोड़ रही थीं दो बहनें, अचानक वहां पहुंचे प्यारे हाथी (Pyare Elephant) ने एक किशोरी को लिया चपेट में, किशोरी की मौत से उसकी मां व बहन का रो-रोकर बुरा हाल, बचपन में ही पिता को खो चुकी थी मृतिका

Elephant killed girl

Villagers on the spot

बड़वार. Elephant Killed Girl: सूरजपुर जिले के घुई वन परिक्षेत्र अंतर्गत मनवारी के घुटरा में शनिवार की सुबह प्यारे हाथी ने 15 वर्षीय एक किशोरी को कुचलकर मार डाला। वहीं कुछ दूर पर मौजूद उसकी बहन ने भाग कर अपनी जान बचा ली। हाथी ने शुक्रवार की रात गांव में एक व्यक्ति का घर भी तोड़ा था। दरअसल किशोरी अपनी बहन के साथ बकरियों के लिए पत्ते तोडऩे घर से लगे जंगल (Forest) में गई थी। इसी दौरान दल से बिछड़े प्यारे हाथी (Pyare Elephant) ने उसे सूंड से उठाकर पटक दिया और कुचल कर मार डाला। जबकि बहन वहां से भाग निकली। सूचना पर वन विभाग की टीम, एसडीएम व पुलिस मौके पर पहुंचे। उन्होंने मृतिका के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की।

सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत घुई निवासी 15 वर्षीय मानकुंवर पिता सोनसाय कक्षा आठवीं की छात्रा थी। वह शनिवार की सुबह अपनी बहन के साथ बकरियों के लिए पत्ते लेने घर के पास ही गई थी, इसी दौरान वहां प्यारे हाथी पहुंच गया। हाथी को अचानक सामने देख दोनों बहनों की सांसें रुक गईं।
वे कुछ समझ पातीं इससे पहले ही हाथी ने मानकुंवर को सूंड से उठाकर पहले तो जमीन पर फेंक दिया, इसके बाद पैरों से कुचलकर मार डाला। इधर बहन को हाथी द्वारा सूंड से पटकता देख उसकी बहन वहां से जान बचाकर भाग निकली। उसने घटना की जानकारी अपनी मां को दी। बताया जा रहा है कि प्यार हाथी ने ही शुक्रवार की देर रात गांव के ही महेश यादव का घर तोड़ दिया था।
हाथी द्वारा किशोरी को मार डालने की जानकारी मिलने के बाद रेंजर संस्कृति वारले अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचीं। रमकोला थाना प्रभारी, एसडीएम, एसडीओपी, नायब तहसीलदार व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन सिंह मरावी मौके पर पहुंचे। मृतका के शव का पीएम कराकर परिजन को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह जंगल में लकड़ी लेने गया था ग्रामीण, यहां 6 हाथियों ने फुटबॉल बनाकर खेला


परिजनों को दी गई तात्कालिक सहायता राशि
वन विभाग द्वारा परिजन को तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई। किशोरी की मौत से परिजन सदमे में हैं। मृतका के सिर से बचपन में ही पिता का साया छिन गया था। अब इस घटना में उसकी जान चली गई। घटना के बाद से उसकी मां व बहन का रो-रोकर बुरा हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो