scriptExclusive Video: युवक को हाथी ने मार डाला, गुस्साईं महिलाओं ने रेंजर का पकड़ लिया कॉलर, फिर… | Elephant killed man: Elephant killed man, women caught ranger collar | Patrika News

Exclusive Video: युवक को हाथी ने मार डाला, गुस्साईं महिलाओं ने रेंजर का पकड़ लिया कॉलर, फिर…

locationसुरजपुरPublished: Sep 29, 2021 11:53:50 am

Elephant killed man: युवक की मौत (Young man killed) की सूचना पर सुबह गांव में पहुंचे थे रेंजर, महिलाओं ने कॉलर पकड़कर की झूमाझटकी, किया चक्काजाम (Road Blockade), विभाग के आला अधिकारी (DFO) भी मौके पर

Elephant killed young man

Angry women caught Ranger coller

प्रतापपुर. सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत हाथी व मानव के बीच संघर्ष जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार की रात काम खत्म कर घर लौट रहे साइकिल सवार युवक को बहरादेव हाथी ने मार डाला। सुबह युवक की लाश सड़क पर पड़ी देख ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने वन विभाग को सूचना देकर पोड़ी-प्रतापपुर मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।
सूचना पर रेंजर वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे तो घटना से आक्रोशित महिलाओं ने उनका कॉलर पकड़कर झूमाझटकी की। जैसे-तैसे उन्हें महिलाओं से छुड़ाया गया। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए डीएफओ भी मौके पर पहुंचकर समझाइश देने में जुटे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84iyia
गौरतलब है कि पिछले 1 महीने के भीतर प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत हाथियों ने 4 लोगों पर हमला कर मार डाला है। मंगलवार की रात करीब 11 बजे ग्राम सरहरी के पतरापारा निवासी नारायण पिता रामचंद्र 35 वर्ष काम खत्म करके साइकिल से घर जा रहा था।
इसी बीच गांव के ही देवलाल के घर के पास बहरादेव हाथी से उसका सामना हो गया। इस दौरान हाथी ने उसे सूंड से उठाकर जमीन पर पटक (Elephant killed man) दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह करीब 6 बजे ग्रामीणों ने उसकी लाश सड़क पर पड़ी देखी तो गांव में हो-हल्ला मच गया।
Elephant killed
IMAGE CREDIT: Bahradev elephant
सूचना पर करीब 9 बजे रेंजर कमलेश राय अमले के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित महिलाओं ने उनका कॉलर पकड़कर झूमाझटकी की। जैसे-तैसे वहां मौजूद लोगों ने उन्हें छुड़ाया।

7 बार दौड़ाया फिर 8वीं बार दे दी मौत, हाथियों ने 2 महिला समेत 3 को कुचलकर मारा


सड़क पर किया चक्काजाम
हाथी के हमले में युवक की मौत से गुस्साए काफी संख्या में महिला-पुरुषों ने सरहरी-प्रतापपुर मार्ग का पूरी तरह जाम कर दिया। उन्होंने मृतक के घर के एक सदस्य को नौकरी तथा मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
Ranger in village
IMAGE CREDIT: Angry women caught Ranger coller
रेंजर-एसडीओ को सस्पेंड करने की मांग
ग्रामीणों का कहना है कि बहरादेव हाथी को कॉलर आईडी पहनाया गया है लेकिन लोकेशन गांव वालों को नहीं बताया जाता है। वहीं वन अमला भी क्षेत्र में भ्रमण नहीं करता। यह सब वन विभाग के अधिकारियों की भारी लापरवाही है।
यदि गांव में हाथी के पहुंचने की सूचना वन विभाग द्वारा दी गई होती तो यह घटना नहीं होती। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रेंजर कमलेश राय व एसडीओ को सस्पेंड करने की मांग की है। इस मांग को लेकर वे सड़क पर ही अड़े हैं।
Angry women caught Ranger coller
IMAGE CREDIT: Young man killed by elephant
आला अधिकारी भी पहुंचे
ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम किए जाने की सूचना पर सूरजपुर एसडीओ, अन्य वन अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों का समझाइश देने की कोशिश की लेकिन वे तत्काल रेंजर व एसडीओ को हटाने की मांग पर अड़े हैं। ग्रामीणों ने रेंजर, एसडीओ तथा वन विभाग मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो