scriptभाजपाई बोले- अस्पताल में मरीज भगवान भरोसे, इधर प्रशासन-पुलिस एजेंट की तरह कर रहे काम | Political News: BJP said- Administration and police work like an agent | Patrika News
सुरजपुर

भाजपाई बोले- अस्पताल में मरीज भगवान भरोसे, इधर प्रशासन-पुलिस एजेंट की तरह कर रहे काम

Political News: भाजपा ने राज्यपाल (Chhattisgarh Governor) के नाम ज्ञापन सौंपकर कोरोना काल में प्रशासन व पुलिस (Police) पर मनमानी का लगाया है आरोप

सुरजपुरMay 15, 2021 / 02:41 pm

rampravesh vishwakarma

BJP gave letter to Naib Tehsildar

Surajpur BJP Workers

सूरजपुर. भाजपा ने राज्यपाल (Chhattisgarh Governor) के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर कोविड महामारी के संक्रमण काल में जिला प्रशासन व पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाया है। आरोप के अनुसार कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सूरजपुर जिला पूरी तरह संक्रमण की चपेट में है तथा जिले की लचर चिकित्सा व्यवस्था से कोविड मरीजों को सही उपचार नहीं मिल पा रहा है।
कोविड अस्पताल (Covid Hospital) की हालत ऐसी है कि मरीज वहां पूरी तरह भगवान भरोसे हैं। न तो मरीजों को चिकित्सा सुविधा ठीक से मिल पा रही है और न ही उनकी देखभाल हो रही है। चिकित्सक भी महज औपचारिकता निभा रहे हैं। मरीज के परिजनों की लगातार शिकायत के बावजूद चिकित्सक मरीजों को देखने तक नहीं आ रहे हैं, न ही उन्हें कोई परामर्श दिया जा रहा है।
यही कारण है कि कोरोना की दूसरी लहर में आश्चर्यजनक रुप से पिछले एक माह में मौत का आंकड़ा करीब 150 तक पहुंच गया है। जिले में रोजाना 10 मौतें हो रहीं हैं। प्रतिदिन लगभग 700 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन भी व्यवस्था बनाने में असहाय महसूस कर रहा है। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन का रवैया भी उदासीन है।

Video: धान खरीदी में अव्यवस्था को लेकर भाजपा का हल्ला बोल, सीएम के खिलाफ हुई नारेबाजी


गौरतलब है कि पिछले एक माह से जारी लाकडाउन (Lockdown in Surajpur) में जनता प्रशासन का पूरा सहयोग कर रही है, मगर प्रशासन कोरोना से निपटने अपनी जवाबदेही तय नहीं कर पा रहा है। इस छोटे से जिले में प्रशासन कोरोना के कहर पर नियंत्रण नहीं कर पा रहा है।
प्रशासन अपनी पूरी शक्ति व ऊर्जा कोविड अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने में लगाने के बजाय मनमानी पर उतार गया है तथा गैरजरूरी दूसरे कार्यों में दिलचस्पी दिखा रहा है।

पिछले दिनों राइस मिलरों पर बेवजह मिलिंग का दबाव बनाया गया जबकि कोरोना काल में आपरेटर, मजदूर दूसरे प्रान्त के होने के कारण अपने बचाव के लिए घर पर लौट गए हैं तथा अन्तर्राज्यीय बार्डर सील है। उनका वापस आना व कस्टम मिलिंग का कार्य संभव नहीं है लेकिन प्रशासन राइस मिलर्स पर कार्यवाही कर भय उत्पन्न करना चाह रहा है।
इसी प्रकार क्रशर संचालकों के खिलाफ मुहिम चलाकर उनसे रेडक्रॉस सोसायटी (Redcross Society) के नाम पर प्रति क्रशर 2 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं तथा नहीं देने पर क्रशरों में कुछ भी कमी दिखाकर सील कर दिया जा रहा है। इतना ही नही निजी चिकित्सकों पर भी कार्यवाही किया जाना जिला प्रशासन की हठधर्मिता को दर्शाता है।
जिला प्रशासन के इस मनमाने रवैये से आम नागरिकों के साथ ही व्यापारी वर्ग में काफी आक्रोश है। ज्ञापन सौंपने के दौरान कोषाध्यक्ष थलेश्वर साहू, जिला मंत्री संदीप अग्रवाल, पूर्व जिलामंत्री शशिकांत गर्ग, मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल व विशाल गुप्ता उपस्थित रहे। ज्ञापन नायब तहसीलदार ओपी सिंह ने लिया।

पिछली हार पर CM बोले- इस बार न हो गलती, ‘टिकट राम पाए या श्याम, सिर्फ जीत दिलाने करें काम’


नेताओं के दबाव में काम कर रही पुलिस
भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि जिले में पुलिस का रवैया भी कांग्रेस के एजेंट की तरह है। पुलिस विभाग कांग्रेस नेताओं के दबाव में काम कर रही है तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के विरूद्ध झूठे मामले में फंसाकर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला जिले के बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र से सामने आया है जिसकी भाजपा निंदा करती है।
पुलिस को ऐसे समय में मानव सेवा हितार्ध कार्य करने की जरूरत है तब जिले की पुलिस मानव सेवा से भटक कर स्वयं व राजनीति दलों के हितार्थ कार्यों में जोर दे रही है। क्षेत्र में कोयला, कबाड़, रेत जैसे अवैध कारोबार को पुलिस प्रशासन द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है।
जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को भाजपा (Surajpur BJP) आगाह कर रही है कि वे अपने रवैये में तत्काल सुधार लाए और जनहितार्थ कार्य करें अन्यथा आमजनों एवं व्यापारियों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो