इस IAS ने स्टूडेंट्स को सफलता के दिए टिप्स, ये भी कहा- सिर्फ अच्छे अंक प्राप्त कर लेने से जीवन में सफलता सुनिश्चित नहीं होती

इस IAS ने स्टूडेंट्स को सफलता के दिए टिप्स, ये भी कहा- सिर्फ अच्छे अंक प्राप्त कर लेने से जीवन में सफलता सुनिश्चित नहीं होती

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: May, 14 2019 03:08:08 PM (IST) Surajpur, Surajpur, Chhattisgarh, India

कम अंक वाले विद्यार्थियों को भी किया प्रोत्साहित, कलक्टर ने दसवीं-बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में सफल हुए विद्यार्थियों को दी बधाई

सूरजपुर. सूरजपुर कलक्टर आईएएस दीपक सोनी ने बोर्ड परीक्षाओं में सफल होने वाले विद्यार्थियों को शाबासी दी है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स भी दिए।

उन्होंने कहा कि जीवन में निरंतर परिश्रम करते रहे तो सफलता आपके कदमों में होगी। उन्होंने कम अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों से हताश न होकर आगे की तैयारी करने कहा।


कलेक्टर दीपक सोनी ने दसवीं-बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने वाले विद्यार्थियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें शाबासी दी है।

उन्होंने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा है कि आपने-अपने गांव एवं समाज का नाम रोशन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में जिले का मान बढ़ाया है एवं आगे भी इसी उत्साह उमंग के साथ स्वयं के भविष्य व परिवार समाज के समुचित उत्थान हेतु प्रयास करते रहेंगे।

आपकी सफलता के पीछे जो योगदान आपके माता-पिता एवं शिक्षकों ने दिया है, उन्हें भी बधाई। उन्होंने कहा कि केवल अच्छे अंक प्राप्त कर लेने से ही जीवन में सफलता सुनिश्चित नहीं होती, बल्कि उसके लिए निरंतर परिश्रम करते रहना पड़ता है। जिन विद्यार्थियों का परिणाम उनके अपेक्षानुसार नहीं है, उन्हें भी कतई हताश नहीं होना चाहिए।


बोर्ड की परीक्षाएं जीवन की प्रारंभिक सीढ़ी
आईएएस दीपक सोनी ने कहा कि 10वीं-12वीं की परीक्षाएं तो जीवन की सीढ़ी की प्रारम्भिक परीक्षाओं में से एक है। उन्हें अपनी क्षमता का स्वयं आंकलन करते हुए जीवन में आगे आने वाली परीक्षाओं के लिए नव-स्फूर्ति एवं लगन के साथ डटकर तैयारी करनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned