scriptजिले के 1.14 लाख परिवारों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ | 1.14 lakh families of the district will get benefit of Ayushman plan | Patrika News
सूरत

जिले के 1.14 लाख परिवारों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

गृह राज्यमंत्री जाडेजा ने किया योजना का शुभारंभ

सूरतSep 25, 2018 / 07:31 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat file photo

जिले के 1.14 लाख परिवारों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

भरुच.

भरुच शहर में स्थित पंडित ओमकारनाथ ठाकुर कलाभवन में सोमवार को गृह राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया। गृह राज्यमंत्री ने योजना के लाभार्थियों को गोल्डन रिकार्ड (इ-कार्ड) प्रदान किया।

कार्यक्रम में प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि आयुष्मान योजना का लाभ जिले के 1.14 लाख परिवारों को मिलेगा। योजना में कैशलेस और पेपर लेस सेवा होने से अस्पताल द्वारा लाभार्थियों से किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस अवसर पर राज्यसभा के पूर्व सदस्य भारत सिंह परमार, वागरा विधायक अरुण सिंह रना, नगरपालिका प्रमुख सुरभी बेन तंबाकूवाला, कलक्टर रवि कुमार अरोरा, जिला विकास अधिकारी क्षिप्रा अग्रे आदि उपस्थित थीं।
नेत्र चिकित्सा शिविर संपन्न
भरुच. वालिया तहसील के वटारिया गांव में मंगलवार को श्री गणेश चीनी मिल तथा महेन्द्र पारेख चेरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वटारिया तथा आसपास के गांवों से आए लोगों ने शिविर का लाभ लिया। मरीजों के आंखों की जांच कर उन्हें दवा व चश्मा प्रदान किया गया। कार्यक्रम में श्री गणेश चीनी मिल के चेयरमैन संदीप मांगरोला सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
स्मृति ईरानी ने किया आंगनबाड़ी का निरीक्षण, बच्चों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से की मुलाकात
नर्मदा. केन्द्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति इरानी ने मंगलवार को नर्मदा जिले की गरुडेश्वर तहसील के कोठी गांव स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ गर्भवती महिलाओं और बालक-बालिकाओं से संवाद किया और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने गोद भराई विधि कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर सांसद रामसिंह राठवा, कलक्टर आर.एस. निनामा, जिला विकास अधिकारी जिंसी विलियम आदि उपस्थित थीं।
केमिक ल के जत्थे के साथ एक गिरफ्तार


भरुच. वागरा तहसील के अटाली गांव में पुलिस ने सोमवार शाम कार्रवाई कर एक व्यक्ति को उसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने घर में छिपा कर रखे २५ हजार रुपए के केमिकल भरे बैरल और ड्रम जब्त किया। केमिकल के जत्थे के बारें में कोई जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस ने बरामद सामान को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दहेज पुलिस के पीएसआई एन.एन. पाटिल ने अटाली गांव निवासी इन्द्रजीत उर्फ इन्दो जयसिंह चावडा के मकान पर छापा मारा। पुलिस ने यहां से चार बैरल में भरकर रखे गए ६० हजार रुपए के ८०० लीटर फिनोल केमिकल, एक बैरल और दो कारबा में भरे गए २५० लीटर डीओपी केमिकल क ीमत २५ हजार रुपए सहित ९३ हजार का सामान बरामद किया। गिरफ्तार आरोपी इन्द्रजीत चावड़ा से पुलिस पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो