केरल घुमाने के बहाने १८ युगलों के साथ १०.६३ लाख की ठगी


- नोएडा की टूर एजेंसी ने रुपए ले लिए, घुमाने नहीं ले गई

By: Dinesh M Trivedi

Published: 25 Nov 2018, 10:27 PM IST

सूरत. दीपावली की छुट्टियों में केरल घुमाने के बहाने सूरत के १८ युगलों के साथ १०.६३ लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में पूणागाम पुलिस ने नोएडा की एक टूर एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


पुलिस के मुताबिक उतरप्रदेश के नोएडा में परफेक्ट इंफो मल्टीसोल्युशन कंपनी के संचालक रविशंकर, कर्मचारी कौशल, आनंद, पवन और सेल्स गर्ल प्रतिभा ने पूणा-कुंभारिया रोड पर पंचवटी टाउनशिप निवासी दर्शन विनोदचंद्र व्यास तथा उसके साथियों के साथ धोखाधड़ी की।

लूम कारखाना चलाने वाले दर्शन ने अपनी पत्नी और अन्य सत्रह युगलों के साथ दीपावली की छुट्टियों में केरल घूमने प्लान बनाया था। उन्होंने ३ अगस्त को वेबसाइट के जरिए परफेक्ट इंफो के संचालकों से संपर्क कर केरल का टूर पैकेज बुक करवाया। कंपनी के कर्मचारियों के बताए अनुसार उनके बैंक खाते में पैकेज के १० लाख ६३ हजार रुपए जमा करवा दिए गए।

कुछ दिन बाद उन्होंने फोन कर केरल के बदले किसी अन्य स्थान का टूर पैकेज पसंद करने के लिए कहा। इस पर दर्शन ने रुपए लौटाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि पूरे रुपए वापस नहीं मिलेंगे। उन्होंने दूसरा टूर पैकेज चुनने का विकल्प दिया और उसमें अतिरिक्त सुविधाएं देने का वादा किया।

दर्शन ने इसके लिए हामी भर दी, लेकिन उन्होंने समय पर टिकट नहीं भेजे। संपर्क करने पर बताया कि रेलवे में टिकट कन्फर्म नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने हवाई मार्ग से टिकट करवाने की बात बता कर रुपए मांगे। दर्शन ने पैकेज रद्द कर रुपए लौटाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने रुपए उनके खाते में ट्रांसफर नहीं किए।

दर्शन ने फिर संपर्क करने की कोशिश की तो सबके फोन बंद मिले। वह नोएडा गया तो कंपनी का कार्यालय भी बंद मिला। सूरत लौट कर उसने शनिवार रात पूणागाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। मामले की जांच पुलिस उप निरीक्षक डी.डी. रोहित को सौंपी गई है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned