scriptसूरत में 24 घंटे में 11 हीरा श्रमिक कोरोना पॉजिटिव | 11 diamond workers in Corona positive in 24 hours in Surat | Patrika News
सूरत

सूरत में 24 घंटे में 11 हीरा श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

हीरा कारखानों के शुरू होते ही बढ़े कोरोना वायरस के मरीज

सूरतJun 11, 2020 / 11:15 pm

Sanjeev Kumar Singh

सूरत में 24 घंटे में 11 हीरा श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

सूरत में 24 घंटे में 11 हीरा श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

सूरत.

कपड़ा और हीरा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरुवार को हीरा कारखाने में काम करने वाले 11 श्रमिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नौकरी पर जाने वाले हर वर्ग के लोग सुरक्षा नहीं बरतने के कारण कोरोना के शिकार हो रहे हैं। हीरा कारखाने के 11 श्रमिकों को एक साथ पॉजिटिव आने के बाद मनपा ने जांच अभियान तेज कर दिया है। इन क्षेत्रों में मोबाइल वेन तैनात कर मरीजों की पहचान की जाएगी।
21 मरीजों को होम आइसोलेशन

न्यू सिविल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के भर्ती मरीजों को स्थिति सामान्य होने पर होम आइसोलेशन के साथ उपचार शुरू किया है। गुरुवार को करीब 21 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन के लिए भेजा गया है। घर पर रहने के दौरान किसी भी मरीज की तबीयत बिगड़ती है तो उसे फिर से अस्पताल लाया जाएगा। प्रशासन ने अस्पतालों में मरीजों के अधिक संख्या में भर्ती होने के कारण यह व्यवस्था की है। बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को समरस बॉयज हॉस्टल में रखा गया है। यहां मनपा की मेडिकल टीम मरीजों की देखभाल करती है।
नर्स व डॉक्टर कोरोना पोजेटिव

शहर में अलग-अलग जोन से जो 70 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें उधना जोन निवासी न्यू सिविल में कोविड-19 हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। लिम्बायत जोन में निजी अस्पताल के एक डॉक्टर, एपीएमसी मार्केट के कमीशन एजेंट, पांडेसरा में मोबाइल विक्रेता समेत अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। शहर में पिछले चौबीस घंटे में सबसे अधिक कतारगाम जोन में 28, सेंट्रल जोन में 11, उधना जोन में 10, लिम्बायत, रांदेर जोन में 5-5, वराछा बी जोन में 5, वराछा ए जोन में 6, कोरोना मरीज मिले है। अठवा जोन में कोई केस नहीं मिला है। अब तक शहर में सबसे अधिक लिम्बायत जोन में 719, कतारगाम जोन में 479, सेंट्रल जोन में 335, उधना जोन में 293, वराछा ए जोन में 275, रांदेर जोन में 119, अठवा जोन में 93, वराछा बी जोन में 67 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं गुरुवार को 59 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को छुट्टी दी गई है।

Home / Surat / सूरत में 24 घंटे में 11 हीरा श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो