scriptबारडोली लोकसभा क्षेत्र में 1436 वीआइपी मतदाता | 1436 VIP voters in Bardoli Lok Sabha constituency | Patrika News
सूरत

बारडोली लोकसभा क्षेत्र में 1436 वीआइपी मतदाता

चुनाव आयोग की तरफ से पहली बार यह सूची जारी की गइ

सूरतMar 26, 2019 / 09:29 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

बारडोली लोकसभा क्षेत्र में 1436 वीआइपी मतदाता

बारडोली.

बारडोली लोकसभा क्षेत्र में पहली बार वीआइपी मतदाताओं की सूची जारी की गई है। बारडोली लोकसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी एवं तापी जिला कलक्टर आर.एस. निनामा के मार्गदर्शन में चुनाव आयोग की तरफ से पहली बार यह सूची जारी की गई।
ऐसे मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में है या नहीं इसकी चुनाव आयोग की ओर से विशेष ध्यान रखा गया। चुनाव अधिकारी बारडोली लोकसभा क्षेत्र में शामिल सात विधानसभा क्षेत्रों के मांगरोल में 331, मांडवी में 94, कामरेज में 94, बारडोली में 207, महुवा में 147, व्यारा में 292, निजर में 286 सहित 1436 वीआइपी मतदाता है।

वीआइपी मतदाताओं में सांसद, विधायक, न्यायाधीश, आइएएस, आइपीएस, जिला प्रमुख, तहसील पंचायत प्रमुख, नगरपालिका प्रमुख, पार्षद, उद्योगपति, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व जिला- तालुका पंचायत में प्रमुखों को शामिल किया गया है।

तापी जिले में होंगे १० सखी और 2 दिव्यांग मतदान केन्द्र
बारडोली. चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव को लेकर तापी जिले में पहली बार सखी मतदान केंद्र और दिव्यांग मतदान केन्द्र का आयोजन किया गया है। इसके तहत बारडोली लोकसभा क्षेत्र में शामिल तापी जिला में १० सखी और 2 दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। जिले की व्यारा विधानसभा और नीझर सीट पर 5-5 सखी मतदान केंद्र और एक-एक दिव्यांग मतदान केंद्र होंगे। सखी मतदान केंद्र का संपूर्ण संचालन महिलाओं और दिव्यांग मतदान केंद्रों का संचालन दिव्यांगों की ओर से किया जाएगा।

Home / Surat / बारडोली लोकसभा क्षेत्र में 1436 वीआइपी मतदाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो