scriptसूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत | 15 workers killed in a horrific accident near Surat | Patrika News
सूरत

सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत

– गन्ना लदे टैक्टर से टक्कर के बाद बेकाबू हुआ डंपर
– बेकाबू डंपर ने फूटपाथ पर सौ रहे करीब 20 श्रमिकों को कुचला
– हादसे के शिकार श्रमिक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के निवासी
Uncontrolled dumper crushed about 20 workers on footpath- Accident workers are residents of Banswara district of Rajasthan

सूरतJan 19, 2021 / 10:43 am

Dinesh M Trivedi

सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत

सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत,सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत,सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत

सूरत. शहर से करीब चालीस किलोमीटर दूर कीम-मांडवी रोड पर पालोद के निकट सोमवार मध्यरात्रि बाद हुए खौफनाक हादसे में पन्द्रह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं और बच्चें भी शामिल है। करीब साढ़े बारह बजे टैक्टर से टक्कर के बाद एक डंपर बेकाबू हो गया। डंपर ने फूटपाथ पर सौ रहे करीब 20 श्रमिकों को कुचल दिया और फिर पीछे दो दुकानों से टकरा कर रुका। इस खौफनाक हादसे में 13 श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई जबिक अन्य घायल हो गए। उन्हें सूरत के स्मीमेर अस्पताल में भिजवाया गया।
सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत
जिनमें दो अन्य की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं और बच्चें भी शामिल है। हादसे में डंपर चालक व क्लीनर भी गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। पुलिस मौके पर हादसे की जांच में जुटी है।
काल बन कर आया डंपर

कीम मांडवी रोड पालोद के निकट गटर लाइन के उपर बनी फूटपाथ को आशीयाना बनाने वाले श्रमिक परिवार कतार में सौ रहे थे। बताया जाता है कि डंपर पहले गन्ने से भरे एक टेक्टर से टकराया और फिर नियंत्रण खोकर फूटपाथ पर चढ़ गया।अचानक डंपर चालक ने अपना नियंत्रण खोया और डंपर सडक़ से कुछ उंची फूटपाथ पर चढ़ गया। इतना ही नहीं बीस श्रमिकों को कुचलता हुआ वह फूटपाथ के पीछे बनी दुकानों से टकरा कर रूका। डंपर की टक्कर से दुकानों को भी क्षति हुई। डंपर चालक के नशे में होने की भी चर्चा है।
खून से लथपथ शवों टैक्टर से अस्पताल ले जाया गया

हादसे का पता चलने पर पुलिस अधिकारी समेत का काफिला मौके पर पहुंच गया। मौके पर खौफनाक नजारा था। श्रमिकों के क्षतविक्षत शव पड़े थे और खून फैला हुआ था। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से एक एक कर शवों को उठाकर ट्रैक्टर में रखा और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया।
सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के

पुलिस ने बताया कि सभी मृतक राजस्थान बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के निवासी थे। छह परिवार यहां पिछले पांच साल से पालोद के पास फुटपाथ पर झोपड़े बनाकर रहते थे। वे दिन में निर्माण स्थालों पर दिहाड़ी मजदूरी करते थे और रात में फूटपाथ पर सौ जाते थे।
छह माह की बच्ची का चमत्कारिक बचाव

हादसे के समय माह की एक बच्ची भी अपने श्रमिक माता पिता के साथ सौ रही थी। लेकिन हादसे में वह बाल बाल बच गई। हादसे के बाद से एक अन्य श्रमिक परिवार उसकी देखभाल कर रहा है। उनका कहना हैं कि बच्ची के माता-पिता डंपर से कुचल गए लेकिन वह दोनों टायरों के बीच सकुशल बच गई। हादसे के बाद खून सने शवों के खौफनाक मंजर के बीच रो रही थी। उन्होंने उसे उठा लिया और संभाला।
यह है मृतक

सफेशा, शोभना राकेश, दिलीप ठकरा, नरेश बालू, विकेश महिडा, मुकेश महिडा, लीला मुकेश महिडा, मनीषा, चघा बाल (उम्र 2 वर्ष) तथा एक 1 वर्ष का बच्चा, अन्य श्रमिकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है

Home / Surat / सूरत के पास खौफनाक हादसे में 15 श्रमिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो