script23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत | 23 trains to get additional coaches passengers get relief | Patrika News
सूरत

23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश के बाद अब नए साल पर भी लम्बी दूरी की अलग-अलग 23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की है। अभी ज्यादातर ट्रेनों म

सूरतJan 03, 2018 / 11:40 pm

मुकेश शर्मा

23 trains to get additional coaches, passengers get relief

23 trains to get additional coaches, passengers get relief

सूरत।पश्चिम रेलवे ने दीपावली अवकाश के बाद अब नए साल पर भी लम्बी दूरी की अलग-अलग 23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की है। अभी ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग टिकट मिल रहा है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सर्दी के सीजन में लम्बी दूरी की ट्रेनों में लम्बी वेटिंग है। पश्चिम रेलवे ने वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए 23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की है। १२२४७/१२२४८ बान्द्रा टर्मिनस-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में बान्द्रा टर्मिनस से ५, १२, १९, 26 जनवरी और निजामुद्दीन से ६, १३, २०, २७ जनवरी को एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान लगाया जाएगा। १२९०३/१२९०४ मुम्बई सेंट्रल-अमृतसर गोल्डन टेम्पल मेल एक्सप्रेस में मुम्बई सेंट्रल से १ से ३१ जनवरी और अमृतसर से 3 से दो जनवरी तक एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान लगाया जाएगा। १२९११/१२९१२ वलसाड-हरिद्वार एक्सप्रेस में वलसाड से २ से 30 जनवरी और हरिद्वार से तीन से 31 जनवरी तक एक द्वितीय कम तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान लगाया जाएगा।


१९०५७/१९०५८ उधना-वाराणसी भोलेनगरी एक्सप्रेस में उधना से 5 से २६ जनवरी और वाराणसी से 7 से 28 जनवरी तक एक द्वितीय कम तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान लगाया जाएगा। १२९२७/१२९२८ मुम्बई सेंट्रल-वडोदरा एक्सप्रेस में मुम्बई से एक से 31 जनवरी तक और दो जनवरी से एक फरवरी तक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १२९६१/१२९६२ मुम्बई सेंट्रल-इंदौर अवंतिका एक्सप्रेस में मुम्बई से एक से 31 जनवरी और इंदौर से 2 जनवरी से एक फरवरी तक एक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १२९४३/१२९४४ वलसाड-कानपुर उद्योगकर्मी एक्सप्रेस में वलसाड से 3 से 31 जनवरी और कानपुर से पांच जनवरी से दो फरवरी तक एक तृतीय एसी तथा एक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १९०५१/१९०५२ वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में वलसाड से 6 से 27 जनवरी और मुजफ्फरपुर से 8 से 29 जनवरी तक एक तृतीय एसी तथा एक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १२९७२/१२९७१ बान्द्रा टर्मिनस-भावनगर एक्सप्रेस में बान्द्रा से 3 फरवरी तक और भावनगर से एक से 31 जनवरी तक एक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १९२१७ बान्द्रा टर्मिनस-जामनगर एक्सप्रेस में बान्द्रा से एक फरवरी तक और जामनगर से दो फरवरी तक एक द्वितीय श्रेणी शयनयान, १९११५/१९११६ दादर-भुज एक्सप्रेस में भुज से 31 जनवरी तक और दादर से एक फरवरी तक एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच लगाया जाएगा। इसके अलावा बान्द्रा टर्मिनस-भुज एक्सप्रेस, गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस, बान्द्रा-हिसार एक्सप्रेस, उधना-दानापुर एक्सप्रेस, बान्द्रा-हरिद्वार एक्सप्रेस, बान्द्रा-लखनऊ एक्सप्रेस, बान्द्रा-जैसलमेर एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

Home / Surat / 23 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो