जर्जरित भवन से 33 विद्यार्थियों की जिंगदी पर जोखिम

जर्जरित भवन से 33 विद्यार्थियों की जिंगदी पर जोखिम

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 06 2018 09:55:08 PM (IST) Surat, Gujarat, India

बाहर बैठकर पढ़ाई करने के लिए मजूबर छात्र, नए भवन निर्माण की मांग करने के बावजूद प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

खेरगाम. राज्य में शिक्षा का स्तर ऊंचा लाए जाने का जहां दावा किया जा रहा है, तब खेरगाम तहसील के बावड़ी मोहल्ले में आज भी छात्र स्कूल के जर्जर भवन में पढ़ाई करने के लिए मजबूर है। हालांकि जोखिम को देखते हुए कुछ समय से स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक अब भवन के बजाए बाहर ही छात्रों को क्लास लेना शुरू किया है।


तहसील के बावड़ी मोहल्ले में प्राथमिक विद्यालय का मकान है, लेकिन काफी समय से मरम्मत नहीं किए जाने के कारण अब भवन जर्जरित हो चूका है। फिलहाल यहां 33 छात्र अध्ययन कर रहे है, ऐसे में भवन कभी भी ढहने की और उससे विद्यार्थियों पर जोखिम होने की आशंका है।गिरने की आशंका को देखते हुए विद्यार्थी और शिक्षक दोनों डर रहे है। भवन की जर्जर हालत देखते हुए ग्रामीणों ने स्कूल के लिए नया भवन बनाने की मांग की है तो 1954 में बने इस स्कूल की खस्ता हालत देखते हुए प्रिंसिपल ने भी नया भवन बनाने के लिए तहसील से लेकर जिले के अधिकारियों को इसे लेकर शिकायत की है। लेकिन, अब तक मामला आगे नहीं बढ़ पाया। वर्तमान में इस स्कूल में 33 छात्र हैं, जिससे 2015 में प्रिंसिपल ने मकान की मरम्मत की ग्रान्ट के लिए कई चक्कर काटे लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर हालात देखने तक नहीं पहुंचा है। प्रशासन के इस रवैए से ग्रामिणों में आक्रोश है।

 

वेतन नहीं मिलने पर श्रमिकों ने किया हंगामा


खेरगाम. वेतन नहीं मिलने से नाराज गुंदलवा जीआइडीसी की एक कंपनी के श्रमिकों ने गुरुवार को कंपनी के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि यहां की रूथिनियम ग्रुप कंपनी श्रमिकों को समय पर वेतन नहीं दे रही, जिससे गुरुवार को श्रमिक कंपनी से बाहर निकल आए और सडक़ पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। श्रमिकों ने आरोप लगाया कि पिछले साल भी विरोध करने पर कंपनी के संचालकों की ओर से वेतन बढ़ाने का आश्वासन दिया था, लेकिन वेतन तो नहीं बढ़ा अब समय पर भी वेतन नहीं मिल रहा। श्रमिकों ने श्रम विभाग के अधिकारियों की कंपनी के संचालकों से मिलीभगत होने का भी आरोप लगाया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned