scriptफेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया | 4050 percent of infected patients beat corona in lungs | Patrika News
सूरत

फेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया

– परिवार में पत्नी और बच्चों ने चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ को आभार व्यक्त किया

सूरतApr 21, 2021 / 11:04 pm

Sanjeev Kumar Singh

फेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया

फेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया

सूरत.

कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव विकास दिलीप घीवाला को मंगलवार को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई है। विकास ने बताया कि मैं निजी अस्पताल से रेफर होकर न्यू सिविल आया था। पहले तीन घंटे में मेरी हालत बहुत खराब थी। मुझे लगा कि अब शायद ही मैं यहां से बाहर जा सकूंगा। चिकित्सकों के इलाज के बाद मेरी तबीयत में सुधार आया और अब घर जाने की मुझे खुशी है। डॉ. आदित्य भट्ट ने बताया कि भर्ती करते समय प्राइवेट अस्पताल में एचआरसीटी रिपोर्ट में 40-50 प्रतिशत संक्रमण था। रेमडेसिविर इंजेक्शन का डोज लेकर आए थे। लेकिन ऑक्सीजन की कमी हायर सप्लाई पर थी। 15 लीटर पर उनको भर्ती करके इलाज शुरू किया। गाइडेंस में चेस्ट की एक्सरसाइज करवाया। चलने-फिरने की कसरत करवाई। इसके साथ ही प्लाज्मा थैरेपी दी। लेकिन उनको वेंटिलेटर पर ले जाने की जरुरत नहीं पड़ी। उनको मिथाइलीन ब्लू और पिरफेनीडोना इंजेक्शन दिया और तबीयत में सुधार आने लगा। परिवार में पत्नी और बच्चों ने चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ को आभार व्यक्त किया।
फेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया
स्वच्छता और पानी की आपूर्ति की व्यवस्था देखी

न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के लिए पानी, ऑक्सीजन तथा खाने की व्यवस्था देखने के लिए मंगलवार को मनपा स्थाई समित के चेयरमैन परेश पटेल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के आरएमओ डॉ. केतन नायक, डॉ. भगवाकर से मुलाकात की। इस दौरान महानगरपालिका हाइड्रोलिक विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने अस्पताल परिसर में स्वच्छता, पानी, ऑक्सीजन समेत सभी बातों पर चर्चा की। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों के द्वारा सफाई नहीं होने की शिकायत की जा रही है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग और मनपा के अधिकारी अब हरकत में आ रहे हैं।

Home / Surat / फेफड़े में 40-50 प्रतिशत संक्रमित मरीज ने कोरोना को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो