scriptनवजात के जन्म के कुछ दिन बाद ही छीन गया मां का साया, अब कोई अपनाने को तैयार नहीं | A few days after the newborn's birth, the mother's shadow was snatched | Patrika News
सूरत

नवजात के जन्म के कुछ दिन बाद ही छीन गया मां का साया, अब कोई अपनाने को तैयार नहीं

न्यू सिविल अस्पताल में पीहर पक्ष के लोग बच्ची को अस्पताल में छोडक़र चले गए
चिकित्सक ने एमएलसी केस दर्ज कर तथाफिर से बच्ची को भर्ती कर पुलिस को सूचना दी

सूरतSep 20, 2019 / 09:28 pm

Sanjeev Kumar Singh

नवजात के जन्म के कुछ दिन बाद ही छीन गया मां का साया, अब कोई अपनाने को तैयार नहीं

नवजात के जन्म के कुछ दिन बाद ही छीन गया मां का साया, अब कोई अपनाने को तैयार नहीं

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल में सितम्बर के पहले सप्ताह में भर्ती हुई गर्भवती महिला की नवजात बच्ची के जन्म के बाद बुधवार को मौत हो गई। अब परिजन बच्ची को अपनाने को तैयार नहीं हैं। वहीं वार्ड के चिकित्सकों ने गुरुवार सुबह बच्ची को अस्पताल से छुट्टी दे दी। ट्रोमा सेंटर के सीएमओ ने एमएलसी केस दर्ज करके उसे फिर से बच्चों के वार्ड में भर्ती किया है।
सूत्रों के अनुसार वलसाड जिले की उमरगाम तहसील में स्वप्नलोक सोसायटी निवासी प्रीति पठान (२४) ने दो साल पहले कोलकाता निवासी अरमान पठान के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद प्रीति अपने पति के साथ कोलकाता रहने चली गई। कुछ समय बाद दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई। प्रीति ने घटना की जानकारी अपनी मां नीलम अशोक मोमिन को दी। नीलम छह माह पहले प्रीति को कोलकाता से अपने घर उमरगाम ले आई थी। यहां आने के बाद नीलम को पता चला कि बेटी गर्भवती है।
नौ माह पूरे होने पर सितम्बर के पहले सप्ताह में नीलम प्रीति को प्रसूति के लिए न्यू सिविल अस्पताल लेकर आई। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे गायनेक वार्ड में भर्ती कर लिया। प्रीति ने पांच सितम्बर को बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई। चिकित्सक प्रीति का उपचार कर रहे थे। लेकिन, बुधवार शाम को उसकी मौत हो गई। अब नवजात बच्ची का कोई सहारा नहीं है। नीलम ने नवजात बच्ची को अपनाने से इनकार कर दिया है। नीलम ने चिकित्सकों को बताया कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है। मृतकप्रीति के दो बहन और एक भाई है।
वह उन तीनों का लालन पालन करने में काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। नवजात बच्ची की जिम्मेदारी वह नहीं उठा सकती है। इसके बाद नीलम प्रीति के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर चली गई। वहीं वार्ड के चिकित्सकों ने गुरुवार सुबह बच्ची को भी छुट्टी दे दी। लेकिन, नीलम बच्ची को लेकर खटोदरा पुलिस चौकी पहुंच गई। पुलिस ने इस मामले को ट्रोमा सेंटर में सीएमओ के पास भेज दिया। डॉ. ओनकार चौधरी ने वार्ड में चिकित्सकों से बातचीत करके नवजात का एमएलसी केस दर्ज करके फिर से भर्ती कर लिया। उन्होंने इस घटना की जानकारी आरएमओ डॉ. केतन नायक को दी।
एमएलसी केस दर्ज होने के बाद खटोदरा पुलिस ने भी प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की है। डॉ. ओनकार ने बताया कि बच्ची को लेकर उनके पास बेटी रक्षा दल नामक कोई सामाजिक संगठन वाले आए थे। लेकिन, नवजात बच्ची को अस्पताल से सौंपने का काम डॉक्टर का नहीं है। इसलिए नवजात को फिर से भर्ती करके सामाजिक संस्था को पुलिस से सम्पर्क करने के लिए कहा है। खटोदरा पुलिस ने बताया कि मृतका प्रीति का अंतिम संस्कार होने के बाद परिजनों से दोबारा बातचीत की जाएगी। परिजन तैयार नहीं होंगे तो चिकित्सकों से बच्ची को छुट्टी मिलने के बाद अनाथ आश्रम भेज दिया जाएगा। नवजात को किसी को भी सौंपने का कार्य कोर्ट से ही संभव है।

Home / Surat / नवजात के जन्म के कुछ दिन बाद ही छीन गया मां का साया, अब कोई अपनाने को तैयार नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो