Surat News; लक्जरी बस में अचानक भडक़ उठी आग

Surat News; लक्जरी बस में अचानक भडक़ उठी आग
Surat News; लक्जरी बस में अचानक भडक़ उठी आग

Sunil Mishra | Updated: 17 Sep 2019, 11:21:25 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

कई यात्रियों के सामान और रुपए जले
बाल-बाल बचे बस यात्री, मुम्बई से राजकोट जा रही थी बस


वापी. मुंबई से राजकोट जा रही लग्जरी बस (luxury bus) में सोमवार रात बगवाड़ा टोलनाका के पास अचानक आग (FIRE) लगने से भारी अफरा-तफरी मच गई थी। बस चालक की तत्परता के चलते समय रहते सभी यात्री बाहर निकल आए, लेकिन ज्यादातर यात्रियों का सामान और रुपए आग की भेंट चढ़ गए।
बताया गया है कि मुंबई से सोमवार को यात्रियों को भरकर लग्जरी बस राजकोट के लिए निकली थी। रात करीब साढ़े नौ बजे बगवाड़ा टोल नाका के पास बस के पहुंचने पर अचानक उसकी लाइटें बंद हो गई। बस चालक जोरू भाई नीचे उतर कर लाइट्स को देख रहा था कि शार्ट सर्किट के कारण उसमें आग लग गई। उसने तत्काल सभी यात्रियों को बस से नीचे उतरने को कहा। जैसे ही यात्री बस में से बाहर निकले आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया था। बताया गया है कि इस आग में जामनगर के लक्ष्मण भट्ट नामक यात्री के करीब 50 हजार और नीरूबेन नामक महिला के 30 हजार रुपए जल गए। इसके अलावा हेलमेट के तीन कार्टून भी जल गए। अन्य यात्रियों का भी सामान जल गया। हादसे के समय बस में कई यात्री थे। बस में आग लगने की सूचना पाकर वापी और पारडी से दमकल की गाडिय़ां पहुंची थी। जिन्होंने आग को काबू किया। बस चालक समेत यात्रियों ने टोल प्लाजा पर फायर सेफ्टी के साधनों का अभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा होता तो आग को जल्दी बुझाया जा सकता था।
इधर, आईआरबी टोल प्लाजा (IRB Toll Plaza) के डिप्टी मैनेजर शैलेष पटेल ने बताया कि आग लगते ही टोल प्लाजा के 14 बूथों पर रखे गए फायर सेफ्टी साधनों का उपयोग आग बुझाने में किया गया था। उन्होंने बताया कि पानी के 20 कैन भी आग बुझाने में खाली कर दिए गए और तुरंत दमकल को सूचना दी गई थी। उन्होंने किसी भी यात्री के रुपए और सामान जलने की बात को भी गलत बताया। यात्रियों के अनुसार यदि फायर सेफ्टी (Fire safety) का साधन रहता तो आग इतनी नहीं बढ़ पाती।

बर्थडे स्पेशल: पीएम मोदी पर बन चुकी हैं इतनी फिल्में, इस मूवी ने कमाए थे करोड़ों

शिवसेना में शामिल हो सकती हैं पूर्व कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर, अटकलें तेज!

इसरो ने दुनियाभर के भारतीयों से कहा- Thank You ! आगे बढ़ते रहेंगे

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned