scriptभरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती | A suspected corona patient admitted to Bharuch's civil hospital | Patrika News
सूरत

भरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती

अंकलेश्वर निवासी व्यक्ति की दिल्ली से आने के बाद तबीयत खराब हुई
Ankleshwar resident’s health deteriorated after coming from Delhi

सूरतMar 20, 2020 / 06:27 pm

Sunil Mishra

भरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती

भरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती

भरुच. भरुच सिविल अस्पताल में गुरुवार को कोरोना वायरस के एक शंकास्पद मरीज को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिविल अस्पताल के अनुसार अंकलेश्वर निवासी एक व्यक्ति की दिल्ली से आने के बाद तबीयत खराब होने पर इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में लाया गया। शंकास्पद मरीज को सिविल अस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि मरीज का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। व्यक्ति कोरोनो वायरस संक्रमित है या नहीं, इस बारे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।
भरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती
कोरोना को लेकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक
कोरोना वायरस को लेकर जिला क लक्टर डॉ. एम.डी. मोडिया ने गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय के सभागार में जिले के धर्मगुरुओं के साथ आवश्यक बैठक की।
जिला कलेक्टर ने धर्मगुरुओं से कहा कि वे अपने-अपने स्तर से लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का कार्य करंे। उन्होंने कहा कि बीमारी के कारण विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किए जाएं। कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार की ओर से जो मार्गदर्शिका घोषित की गई है, उसका पालन किया जाए। वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन को पूरा सहयोग आमजनों को भी देना चाहिए। वायरस को लेकर किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को सार्वजनिक स्थान पर गंदगी फैलाने व थूकने से बचना चाहिए। गंदगी फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। स्कूल-कॉलेजों के साथ ट्यूशन क्लासेस भी बंद करवा दिए गए हैं। बैठक में जिला विकास अधिकारी अरविंद विजयन, जिला स्वास्थय अधिकारी बी.एस. त्रिपाठी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
विभागों के साथ भी बैठक
कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को जिला कलेक्टर डॉ. एम.डी. मोडिया ने कलेक्टर कार्यालय के सभागार में विविध विभागों के अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की। उन्होंने बीमारी को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा के साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।बैठक में विविध विभागों केे अधिकारी उपस्थित रहे।
कलक्टर कार्यालय में पिलाया काढ़ा
कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी पूरा प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों को शरीर की प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक अमृतपेय काढ़ा पिलाया गया। कर्मचारियों को वायरस को लेकर जागरूक भी किया गया।
21 मार्च तक पिलाया जाएगा काढ़ा
जिला कलेक्टर डॉ. एम.डी. मोडिया के निर्देश पर जिला पंचायत की आयुर्वेद शाखा की ओर से शहर में विविध स्थानों पर गुरुवार से लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जा रहा है। काढ़ा पिलाने का कार्यक्रम 21 मार्च तक किया जाएगा। शहर में कलेक्टर कार्यालय के साथ जिला न्यायालय, एसटी बस स्टैंण्ड पर लोगों को सुबह दस से एक बजे तक काढ़ा पिलाया जा रहा है।

Home / Surat / भरुच के सिविल अस्पताल में कोरोना का एक शंकास्पद मरीज भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो