scriptभारत के एक और वॉन्टेड दुश्मन का खात्मा! जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैयाज़ खान को पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर | India s wanted Jaish-E-Mohammad terrorist Fayaz Khan gunned down by unknown gunmen in Pakistan | Patrika News
विदेश

भारत के एक और वॉन्टेड दुश्मन का खात्मा! जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैयाज़ खान को पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर

हाल ही में भारत के एक और वॉन्टेड दुश्मन का पाकिस्तान में खात्मा हो गया है। पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी हाल ही में मारा गया है।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 02:51 pm

Tanay Mishra

Jaish-E-Mohammad terrorist Fayaz Khan

Jaish-E-Mohammad terrorist Fayaz Khan

पिछले 2 साल में पाकिस्तान (Pakistan) में एक नया ट्रेंड देखने को मिला है। पाकिस्तान में कई आतंकी, जो भारत (India) के दुश्मन भी हैं, को अज्ञात हमलावरों ने मार गिराया है। समय-समय पर इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं जब पाकिस्तान में आतंकियों को अज्ञात हमलावर निशाना बनाते हैं। इससे पाकिस्तान में रह रहे भारत के दुश्मनों में भी डर का माहौल है। जो आतंकी पहले खुले में भारत को धमकियाँ देते थे, यहाँ तक की रैलियाँ करने से भी नहीं डरते थे, वो अब अपने घरों से बाहर निकलने से भी डरते हैं। आए दिन ही पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर इन आतंकियों को मार गिरा रहे हैं। हाल ही में भारत के एक और दुश्मन का पाकिस्तान में खात्मा हो गया है। हम बात कर रहे हैं जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के ऐसे आतंकी की, जो भारत में वॉन्टेड की लिस्ट में था।

फैयाज़ खान को पाकिस्तान में किया ढेर

हाल ही में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैयाज़ खान (Fayaz Khan) को पाकिस्तान में मार गिराया गया है। फैयाज़, जो अहले सुन्नत वल जमात (Ahle Sunnat Wal Jumat) का लीडर भी था, कराची (Karachi) के मेहरान (Mehran) टाउन इलाके के कोरंगी (Korangi) में मारा गया। फैयाज़ को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया इल्जाम

पाकिस्तान ने फैयाज़ की मौत का इल्जाम भारत पर लगाया है। पाकिस्तान ने कहा है कि फैयाज़ को मारने में भारत की खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) का हाथ है।

पहले भी ठहराया भारत को ज़िम्मेदार

इससे पहले भी पाकिस्तान में अब तक जितने आतंक अज्ञात हमलावरों का शिकार बने हैं, उनकी मौत के लिए भी पाकिस्तान ने भारत को ही ज़िम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें

खारकीव के कुछ इलाकों से पीछे हटी यूक्रेनी सेना, इस वजह से लिया फैसला..


Hindi News/ world / भारत के एक और वॉन्टेड दुश्मन का खात्मा! जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैयाज़ खान को पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो