Accident : तबाह हो गई कई घरों की खुशियां..

राजस्थान के कुशलगढ़ इलाके में भगतपुरा, खेरदा और गराडख़ोरा के घरों में मातम - बेकाबू डंपर ने फूटपाथ पर सो रहे 21 जनों को कुचला,15 की मौत - सूरत के कीम-मांडवी रोड पर कीम चौराहे के निकट हुआ हादसा The happiness of many homes has been destroyed ... - Weeds in the houses of Bhagatpura, Kherda and Garadkhora in Kushalgarh area of Rajasthan, Uncontrolled dumper crushed 21 people sleeping on footpath, 15 killed - Accident near Kim cross on Kim-Mandvi road surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 20 Jan 2021, 10:53 AM IST

बांसवाड़ा/कुशलगढ़/सूरत. कीम चौराहे पर हादसे से राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की भीमपुरा पंचायत के आठ युवाओं की मौत ने इनके घरों का आसरा छीन लिया है। मंगलवार को पूरे क्षेत्र में मातम छा गया। सोमवार रात्रि एक बजे हादसे की खबर मिलने पर भीमपुरा पंचायत के सरंपच धारुभाई डामोर दस ग्रामिणों के साथ सूरत रवाना हो गए थे। सुबह वे घटनास्थल पर पहुंचे। स्मीमेर अस्पताल में उन्होंने बताया कि उनके पंचायत क्षेत्र के भगतपुरा, खेरदा और गराडख़ोरा गांवों के नौ जनें काल का ग्रास बन गए। स्मीमेर अस्पताल में सरकार की ओर से मृतकों के शव उनके गांव पहुंचाने के लिए नि:शुल्क व्यवस्था की गई।


माता-पिता, दो बुआ और दूधमुही बहन की मौत, बच गई दो साल की बच्ची :

भगतपुरा गांव के मुकेश, उसकी पत्नी लीला, बहनें मनीषा और वनीता व पुत्री तेजल की हादसे में मौत हो गई। उसकी दो माह की बच्ची अंजली बच गई। उसे मुकेश अपने माता पिता के पास ही छोड़ गया था। उधर, मुकेश के चचेरे भाई खेरदा के विकेश के परिवार के साथ भी नसीब ने अजीब खेल खेला। विकेश की 10 साल की मासूम बहन झील व 6 माह की बेटी बच गई। रंजिता को बच्ची को संभालने में परेशानी हो रही थी। इसलिए विकेश कुछ दिन पूर्व झील को लेकर आया था। डंपर के टायर से विकेश और उसकी पत्नी रजिला जान ले ली। जबकि करीब में सोई झील व उनकी बच्ची बच गए। वहीं गराडख़ोरा गांव के दिलीप और उसकी पत्नी संगीता कुचले गए।

मोदी व गहलोत ने दुख व्यक्त कर की सहायता राशि की घोषणा

सडक़ हादसे में राजस्थान व मध्यप्रदेश के प्रवासी श्रमिक परिवारों के अधिकतर युवा युगलों व बच्चों की मौत पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने प्रधानमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिवारों के लिए दो लाख रुपए व घायलों के लिए पचास हजार रुपए की सहायता राशि की घोषणा की है।

Accident : तबाह हो गई कई घरों की खुशियां..

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने खेद व्यक्त कर मृतकों के लिए दो लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बांसवाड़ा के मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त कर मृतकों के लिए दो लाख रुपए व घायलों के लिए 50 हजार रुपए की सहायता की घोषणा की है।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned