scriptप्रशासन ने बनाया कड़ी कार्रवाई का मूड | Administration created a mood for tough action | Patrika News
सूरत

प्रशासन ने बनाया कड़ी कार्रवाई का मूड

आवश्यक बैठक में दी जानकारी, कपड़ा व्यापारियों के संगठनों ने भी लिया भाग

सूरतJul 09, 2020 / 09:21 pm

Dinesh Bhardwaj

प्रशासन ने बनाया कड़ी कार्रवाई का मूड

प्रशासन ने बनाया कड़ी कार्रवाई का मूड

सूरत. कपड़ा बाजार के टैक्सटाइल मार्केट परिसर में कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करने का मूड बना लिया है। गुरुवार शाम जिला कलक्टर कार्यालय में प्रदेश की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि की मौजूदगी में हुई आवश्यक बैठक में कई कड़े निर्णयों के बारे में कपड़ा व्यापारियों के संगठनों को भी जानकारी दी गई।
शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे की रोकथाम के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन तैयार करने का निर्णय कर लिया है। इस सिलसिले में गुरुवार शाम को जिला कलक्टर कार्यालय में गुजरात सरकार की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। बैठक में कपड़ा व्यापारियों के संगठन फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, व्यापार प्रगति संघ समेत अन्य व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि व्यापारी मौजूद थे। बैठक में बताया कि कपड़ा बाजार में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी हो गया है कि कड़ाई से कोविड-19 की गाइडलाइन को कुछ नए नियमों के साथ पालन किया जाए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक के दौरान कपड़ा व्यापारियों के संगठन के प्रतिनिधियों की ओर से आवश्यक सुझाव भी दिए गए। बैठक में फोस्टा के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, रंगनाथ सारड़ा, देव संचेती, निर्मल जैन, एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, मंत्री सुनीलकुमार जैन, व्यापार प्रगति संघ के संयोजक संजय जगनानी समेत अन्य मौजूद थे।
कड़ाई से होगा इनका पालन


नई गाइडलाइन में एक सौ दुकान वाले टैक्सटाइल मार्केट में दो केस मिलने पर मार्केट सील, पांच सौ दुकान वाले टैक्सटाइल मार्केट में पांच केस मिलने पर मार्केट सील और पांच सौ से ज्यादा दुकान वाले टैक्सटाइल मार्केट में 10 कोरोना संक्रमित केस मिलने पर समूचा मार्केट 14 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा।
वातानुकूलित दुकान व ऑफिस में मौजूद व्यापारी, स्टाफ, ग्राहक आदि को एन-95 मास्क का ही उपयोग करना पड़ेगा। बगैर एयरकंडीशंड दुकान व ऑफिस में साधारण मास्क का उपयोग जरूरी।
इनके अलावा कोविड-19 की गाइडलाइन के बारे में जो पहले से बताया हुआ है, उनमें भी किसी तरह की कोताही प्रशासन बर्दाश्त नहीं करेगा।

Home / Surat / प्रशासन ने बनाया कड़ी कार्रवाई का मूड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो