scriptप्रशासन मतदान की तैयारियों में जुटा | Administration mobilized in preparation for voting | Patrika News
सूरत

प्रशासन मतदान की तैयारियों में जुटा

सूरत जिले की 16 विधानसभा सीटों के मतदान के लिए प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुट गया है। चुनाव सामग्री और वीवीपेट मशीनों का वितरण शुरू कर दिया गया है। प

सूरतNov 24, 2017 / 04:42 am

मुकेश शर्मा

Administration mobilized in preparation for voting

Administration mobilized in preparation for voting

चुनाव सामग्री और वीवीपेट मशीन का वितरण शुरू
सूरत।सूरत जिले की 16 विधानसभा सीटों के मतदान के लिए प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुट गया है। चुनाव सामग्री और वीवीपेट मशीनों का वितरण शुरू कर दिया गया है। प्रशासन इसे जलद निपटाने का प्रयास कर रहा है, ताकि अंतिम समय में किसी तरह की परेशानी न हो।

सूरत जिले की 16 सीटों के लिए 9 दिसम्बर को मतदान होगा। इसके लिए 4,397 मतदान केन्द्रों की व्यवस्था की गई है। इन केन्द्रों के लिए बेलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपेट मशीन पहले ही मंगा ली गई थीं। इनकी जांच के बाद चुनाव अधिकारियों को इनके काम के संदर्भ में प्रशिक्षण भी दिया गया। बुधवार को 4,397 मतदान केन्द्रों के लिए ईवीएम मशीन के ड्रॉ की प्रक्रिया आयोजित की गई।

कलक्टर की अध्यक्षता में 16 विधानसभा सीटों के लिए ऑनलाइन कम्प्यूटर पर ड्रॉ किया गया। इसमें 6349 बेलेट यूनिट, 5563 कंट्रोल यूनिट और 614 वीवीपेट मशीनों का वितरण कर दिया गया । इन सभी को मतदान केन्द्रों पर भेजने की तैयारी चल रही है। कर्मचारी चुनाव सामग्री और स्टेशनरी की जांच कर उन्हें अलग-अलग मतदान केन्द्र भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

भाजयुमो राजस्थान के अध्यक्ष आज सूरत में

हर्ष संघवी के लिए प्रचार करेंगे


गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार के सिलसिले में राजस्थान भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अशोक सैनी शुक्रवार सुबह तीन दिवसीय दौरे पर सूरत आएंगे। राजकुमार बुडानिया ने बताया कि मगदल्ला एयरपोर्ट पर सैनी का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान प्रवासी राजस्थानियों के विभिन्न समाज के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। सैनी मजूरा से भाजपा के प्रत्याशी हर्ष संघवी के समर्थन में प्रचार करेंगे। रविवार सुबह दस बजे वह परवत पाटिया के राजस्थान जाट समाज भवन में सम्मान समारोह में भी भाग लेंगे।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार के सिलसिले में राजस्थान भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अशोक सैनी शुक्रवार सुबह तीन दिवसीय दौरे पर सूरत आएंगे।

Home / Surat / प्रशासन मतदान की तैयारियों में जुटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो