scriptतीसरे दिन भी बंद रहा आरकेटी मार्केट, व्यापारी पुलिस कमिश्नर से मिले | after three day radhakrishna textile market close | Patrika News
सूरत

तीसरे दिन भी बंद रहा आरकेटी मार्केट, व्यापारी पुलिस कमिश्नर से मिले

दुकानें नहीं खुलने से करोड़ों का कारोबार ठप
पुलिस पर ठोस कार्रवाई के बदले लीपापोती का आरोप, मार्केट के मेंटेनेंस कार्यालय पर जमकर हंगामा

सूरतJan 11, 2019 / 08:30 pm

Pradeep Mishra

file

तीसरे दिन भी बंद रहा आरकेटी मार्केट, व्यापारी पुलिस कमिश्नर से मिले

सूरत

राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट की कई दुकानों से नकली चाबी से करोड़ों रुपए के माल की चोरी के विरोध में व्यापारियों ने तीसरे दिन भी दुकानें बंद रखीं। उनका आरोप है कि घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस ठोस कार्रवाई के नाम पर लीपापोती कर रही है। पुलिस के रवैए से नाराज व्यापारियों ने दुकानें नहीं खुलने दीं। परिणामजनक कार्रवाई नहीं होने तक वह दुकानें खोलने के मूड में नहीं हैं।
आरकेटी मार्केट की दुकानों से करोड़ों के कपड़े की चोरी का बुधवार को पर्दाफाश होने के बाद से व्यापारियों में आक्रोश है। गुुरुवार के बाद उन्होंने शुक्रवार को भी मार्केट बंद रखा। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए मार्केट में गुरुवार सुबह पुलिस तैनात कर दी गई थी। शुक्रवार को मार्केट के मेंटेनेंस कार्यालय पर कई व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया और मेंटेनेंस उन्हें सौंपने की मांग की। मार्केट में शोर-शराबे को देखते हुए डेढ़ बजे बंद का ऐलान कर दिया गया। बाद में मार्केट के व्यापारियों की मीटिंग हुई। न्यू टैक्सटाइल मार्केट में इसी सिलसिले में फोस्टा के पदाधिकारियों और आरकेटी मार्केट के व्यापारियों की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद फोस्टा के नेतृत्व में आरकेटी मार्केट के व्यापारी पुलिस कमिश्नर से मिले और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। कमिश्नर ने ज्वॉइंट कमिश्नर हरेकृष्ण पटेल को व्यापारियों की समस्याएं सुनने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्केट के मैनेजमेंट को व्यापारियों से मिलने को कहा जाए, सिक्यूरिटी को हटाया जाए, व्यापारी बिना हिचकिचाहचट दुकान खोलें तथा चोरी की शिकायत पुलिस में दर्ज कराएं। पुलिस हरसंभव मदद करेगी।
तीन दिन के बंद के कारण कपड़ा व्यापारियों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़़ा है। लग्नसरा के सीजन के कारण इन दिनों अन्य राज्यों के व्यापारी सूरत आए हैं और ऑर्डर बुक करा रहे हैं। आरकेटी मार्केट बंद होने के कारण वह दूसरे मार्केट जा रहे हैं। व्यापारियों के साथ श्रमिकों को भी नुकसान हो रहा है। यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में पार्सल उठते थे, लेकिन बंद के कारण श्रमिकों का काम ठप है।

Home / Surat / तीसरे दिन भी बंद रहा आरकेटी मार्केट, व्यापारी पुलिस कमिश्नर से मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो