scriptAMBAJI MANDIR: मंदिर प्रांगण में चलेगी कार्यक्रम शृंखला | AMBAJI MANDIR: Program series will run in the temple courtyard | Patrika News

AMBAJI MANDIR: मंदिर प्रांगण में चलेगी कार्यक्रम शृंखला

locationसूरतPublished: Oct 16, 2019 08:45:25 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

अम्बाजी मंदिर में अष्टभुजा अंबिका माता की प्रतिष्ठा के 50 वर्ष पूरे

AMBAJI MANDIR: मंदिर प्रांगण में चलेगी कार्यक्रम शृंखला

AMBAJI MANDIR: मंदिर प्रांगण में चलेगी कार्यक्रम शृंखला

सूरत. शहर की अधिष्ठात्री देवी अंबिका माता के अंबाजी मंदिर की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में श्री अंबिका निकेतन ट्रस्ट की ओर से स्वर्णजयंती महोत्सव का आयोजन गुरुवार से किया जाएगा। 21 अक्टूबर तक आयोजित महोत्सव के दौरान लम्बी कार्यक्रम शृंखला चलेगी और इस दौरान नियमित आयोजन होंगे।
ट्रस्ट ने बताया कि पार्ले पोइंट क्षेत्र में अंबिकानिकेतन के अम्बाजी मंदिर में अष्टभुजा अंबिका माता की प्रतिष्ठा के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में गुरुवार से पांच दिवसीय स्वर्णजयंती महोत्सव मनाया जाएगा। महोत्सव के दौरान सहस्र कलश महाभिषेक, देवी पंचायतन यज्ञ के आयोजन मुख्य रूप से किए जाएंगे। कार्यक्रम शृंखला में गुरुवार को सुबह स्थापन, पूजन विधि, दोपहर बाद यज्ञ में आहुतियां, आरती के आयोजन होंगे। शुक्रवार को कन्या पूजन, हवन, आरती, शोभायात्रा, जलयात्रा, शनिवार को पूजा-हवन, 1008 कलश स्थापन, रविवार को पूजा-हवन, स्थापन कलश अभिमंत्रित एवं महोत्सव की पूर्णाहुति के मौके पर सोमवार को तडक़े साढ़े तीन बजे से देवी पूजा, आरती, 1008 कलश महाभिषेक, बलिअर्पण, श्रीफल होम, छप्पनभोग एवं महाआरती के आयोजन किए जाएंगे।

निकलेगी कलश यात्रा


अंबाजी मंदिर के 50 वर्ष पूर्ण कर 51वें वर्ष में प्रवेश के मौके पर श्रीअंबिकानिकेतन ट्रस्ट की ओर से पांच दिवसीय स्वर्णजयंती महोत्सव गुरुवार से मनाया जाएगा। इस मौके पर शुक्रवार दोपहर दो बजे कलश यात्रा का आयोजन अठवालाइंस में उमरीगर स्कूल के पास ब्रिजवासी एस्टेट से किया जाएगा। यात्रा में शामिल सैकड़ों श्रद्धालु बाजे-गाजे व झांकियों के साथ विभिन्न मार्ग से होकर अम्बाजी मंदिर पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो