scriptएम्ब्रॉयडरी संचालकों ने मांगी पुलिस सुरक्षा | Ambroedary operators sought police protection | Patrika News
सूरत

एम्ब्रॉयडरी संचालकों ने मांगी पुलिस सुरक्षा

प्रत्येक रविवार को श्रमिक करते हैं धमालरविवार को वेतन के साथ छुट्टी की उठा रहे मांग

सूरतSep 15, 2018 / 08:59 pm

Pradeep Mishra

file

एम्ब्रॉयडरी संचालकों ने मांगी पुलिस सुरक्षा

सूरत

पिछले एक महीने से हर रविवार को एम्ब्रॉयडरी यूनिट में श्रमिकों की ओर से धमाल और तोडफ़ोड़ की घटना से डरे एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों ने 16 सितम्बर को रविवार के दिन पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। दूसरी ओर श्रमिक संगठनों ने भी श्रमिकों से शांतिपूर्ण ढंग से विरोध करने की मांग की है।
कपड़ा उद्योग के सूत्रों के अनुसार पिछले एक महीने से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में एम्ब्रॉयडरी यूनिट में काम करने वाले श्रमिकों की ओर से रविवार को वेतन के साथ छुट्टी की मांग की जा रही है। इस कारण अब तक कतारगाम, पूणा, आंजणा, बमरोली रोड तथा सचिन क्षेत्र में श्रमिकों ने हड़ताल भी की है। बीते रविवार को बंद के दौरान कारखाने में तोडफ़ोड़ की घटना भी हुई थी। इससे पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। दूसरी ओर एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों का कहना है कि बवाल करने वाले लोग श्रमिक नहीं है वह कहीं और से आते हैं और तोडफ़ोड़ कर चले जाते हैं। यह लोग एम्ब्रॉयडरी यूनिट के श्रमिक है। इस बारे में पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर, एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों और मजदूर संगठनों की बैठक भी हुई थी। इसके बाद मजदूर संगठन की ओर से लेबर कमिश्नर को भी ज्ञापन दिया गया है, जिसमें श्रमिकों की मांग बताई गई है। जब तक इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय नहीं आ जाता तब तक रविवार को एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों के लिए चिंता बनी रहेगी। आंजणा क्षेत्र के एम्ब्रॉयडरी एसोसिएशन से जुड़े श्रवण जोशी ने बताया कि उन्होंने पुलिस से रविवार को सुरक्षा की मांग की है। सचिन क्षेत्र के महेन्द्र रामोलिया ने बताया कि पिछले दिनों की घटना को देखते हुए पुलिस पहले से ही सतर्क है, साथ ही एम्ब्रॉयडरी संचालक भी सतर्क हो गए हैं। दूसरी ओर इन्टुक के प्रवक्ता सान खान ने बताया कि उन्होंने रविवार को बंद कर शांतिपूर्वक विरोध की मांग की है। जिसे काम करना हो उसे कोई नहीं रोकेगा।
महिला की आंखों में मिर्च झोंक सोने की चेन लूटी

परवत पाटिया क्षेत्र में शुक्रवार शाम चार साल के पोते के साथ रिश्तेदार के घर जा रही महिला की आंखों में लाल मिर्च पाउडर झोंक कर एक युवक ने सोने की चेन लूट ली और फरार हो गया। चेन की कीमत १५ हजार रुपए बताई गई है। पूणागाम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
पुलिस के मुताबिक पूणागाम श्रीराज मंदिर पैलेस रो हाउस निवासी भंवरी पत्नी भैरूलाल जैन (54) शुक्रवार शाम अपने चार साल के पोते भव्य को लेकर परवत पाटिया स्थित अक्षर टाउनशिप में अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी। करीब साढ़े चार बजे वह अक्षर टाउनशिप सोसायटी के निकट पहुंची। ठीक उसी समय पीछे से पैदल आ रहे युवक ने उनकी आंखों में लाल मिर्च पाउडर झोंक दिया और गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गया। अचानक हुई घटना और जलन से दादी को कराहता देख भव्य भी सहम गया। शोर होने पर लोग मदद के लिए आए। लोगो ने पुलिस को सूचना दी। उदयपुर जिले के जसवंतगढ़ गांव की मूल निवासी भंवरी जैन ने देर शाम पूणागाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस उप निरीक्षक आर.एच.मारु ने बताया कि युवक २५-३० साल का था श्याम रंग का था। घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज हासिल कर जांच की जा रही है।

Home / Surat / एम्ब्रॉयडरी संचालकों ने मांगी पुलिस सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो