scriptसावधान: कभी भी स्कूलों में आ सकती है आकस्मिक जांच | Anytime surprise checks can come in schools | Patrika News
सूरत

सावधान: कभी भी स्कूलों में आ सकती है आकस्मिक जांच

– जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने जिले के सभी स्कूलों को सतर्क रहने का दिया निर्देश- स्कूलों को शिक्षकों,कर्मचारियों और विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ अपने सभी रिपोर्ट को तैयार रखने का आदेश

सूरतDec 05, 2021 / 07:37 pm

Divyesh Kumar Sondarva

सावधान: कभी भी स्कूलों में आ सकती है आकस्मिक जांच

सावधान: कभी भी स्कूलों में आ सकती है आकस्मिक जांच

सूरत.
सूरत जिले के सभी स्कूल सतर्क हो जाए। स्कूलों में कभी भी किसी भी वक्त आकस्मिक जांच आ सकती है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से सभी स्कूलों को जांच के लिए सावधान रहने का आदेश दिया गया है। स्कूलों को शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ सभी तरह के रिपोर्ट को तैयार रखने का निर्देश दिया गया है।
सूरत जिले के सभी सरकारी, अनुदानित, स्वनिर्भर माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों का निरीक्षण करने का तय किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा। इसलिए सभी स्कूलों को इस निरीक्षण के लिए अभी से तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। इस संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से परिपत्र जारी कर सभी स्कूलों को सूचित किया गया है। निरीक्षण के दौरान स्कूलों के सभी तरह के रिपोर्ट की जांच की जाएगी। स्कूलों में शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों की संख्या, सभी की स्कूल में उपस्थिति, स्कूल के आयोजन, प्रोक्सी रिपोर्ट, विषयों का आयोजन, खेलों का आयोजन, विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की रिपोर्ट, सभी कर्मचारियों की सर्विस बुक, जून से प्रवेश पाने वाले सभी विद्यार्थियों का पंजीकरण, ऑनलाइन कक्षा की रिपोर्ट, ऑनलाइन कक्षा की उपस्थिति, विद्यार्थियों के आधार कार्ड, डेड स्टॉक रजिस्टर, लाइब्रेरी, लेबोरेटरी, कम्प्यूटर लेब, प्राचार्य लॉग बुक, विभिन्न प्रवृत्तियों में स्कूल का योगदान, फोटोग्राफ, विद्यार्थियों को दिए जाने वाली सुविधा की रिपोर्ट, छात्रवृति, विद्यालक्ष्मी बोंड, इन्सेन्टिव, बैंक एकाउन्ट, शिक्षकों-कर्मचारियों के आधार कार्ड, स्कूल के खर्च का हिसाब, स्कूल सुरक्षा की रिपोर्ट, स्कूल सेफ्ट प्लान, फायर सेफ्टी प्लान के साथ स्कूल के जुड़े अन्य डोक्यूमेंट और रिपोर्ट को तैयार रखने का आदेश दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से सभी सरकारी, अनुदानित और स्वनिर्भर स्कूल का निरीक्षण किया जाएगा। यह निरीक्षण कभी भी किसी भी वक्त हो सकता है। स्कूल को सूचित कर या बिना सूचना की जिला शिक्षा अधिकारी की टीम जांच के लिए पहुंचेगी। इसलिए सभी को अभी से इन सारे डॉक्यूमेंट और रिपोर्ट को तैयार रख सतर्क रहने का जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से आदेश दिया गया है।

Home / Surat / सावधान: कभी भी स्कूलों में आ सकती है आकस्मिक जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो