चर्चा के बाद कई विकास कार्यों को मिली मंजूरी

Mukesh Sharma

Publish: May, 17 2018 10:22:42 PM (IST)

Surat, Gujarat, India
चर्चा के बाद कई विकास कार्यों को मिली मंजूरी

बारडोली नगरपालिका की सामान्य सभा सोमवार को नवनिर्मित नगरपालिका सेवा सदन के सभागार में प्रमुख डिम्पल पटेल की अध्यक्षता में...

बारडोली।बारडोली नगरपालिका की सामान्य सभा सोमवार को नवनिर्मित नगरपालिका सेवा सदन के सभागार में प्रमुख डिम्पल पटेल की अध्यक्षता में हुई। सामान्य सभा में पालिका के शासकों ने शिव ज्योति हॉस्पिटल से गांधी मार्ग और स्टेशन मार्ग को जोड़ता मार्ग खुला करने का निर्णय करने पर विवाद हुआ। इससे पूर्व वर्ष-2008 में पालिका ने ही यहां सडक़ नहीं होने की शपथ-पत्र कोर्ट में पेश कर रास्ता बंद कर दिया था।

सामान्य सभा में एजेंडा के विभिन्न कार्यों को मंजूर किया गया। इसमें कारोबारी समिति के पालिका के लिए नई कार लेने के प्रस्ताव को सामान्य सभा में पेश करने पर विपक्ष ने इसका विरोध किया। साथ ही शहर में खुली खाडिय़ों पर बॉक्स ड्रेनेज की कामकाज का री-टेंडरिंग करने पर चर्चा हुई। बॉक्स ड्रेनेज बनाने वाली एजेंसी ने कार्य अधूरा छोड़ देने से नियम के अनुसार कार्रवाई कर री-टेंडरिंग प्रक्रिया की जाएगी। नगरपालिका शासकों ने सामान्य सभा मे आश्चर्यजनक फैसला लिया।


वर्ष- 2008 मे शिवज्योति अस्पताल के पास बाग से गांधी रोड और स्टेशन रोड को जोड़ता हुआ सडक़ बनाने का पालिका के तत्कालीन शासकों और अधिकारियों ने रास्ता नहीं होने की शपथ-पत्र कोर्ट मे पेश कर सडक़ बंद कर दिया था। वहीं इन शासकों ने १० साल बाद हाईकोर्ट में शपथ-पत्र को गलत करार देकर रास्ता खोलने का फैसला किया है। जिसको लेकर सामान्य सभा में विवाद पैदा हो गया। इस निर्णय का भी विपक्ष ने विरोध किया।

इसके अलावा जेपी सब्जी मार्केट, केशव स्मृति शॉपिंग सेंटर और मछली मार्केट की शेष दुकानों की फिर से नीलामी करने का निर्णय हुआ। सभा में विपक्ष ने स्ट्रीट लाइट खर्च और पे एंड यूज शौचालय खर्च पर सवाल उठए। सभा में कर्मचारियों को उच्चतम वेतन मिले इस पर भी चर्चा हुई। पालिका के नए भवन में बारिश का पानी एकत्रित करने के लिए जलसंचय योजना अमल करने का निर्णय लिया गया, जिसे सभी पार्षदों ने मंजूर किया।

विकास कार्यों के लिए कमेटी का गठन


बारडोली नगरपालिका की ओर से निर्माण की मंजूरी और विभिन्न विकास कार्यों के लिए कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में वर्तमान प्रमुख डिम्पल पटेल, उपप्रमुख भूपतसिंह चावडा, कारोबारी चेयरमैन उदयसिंह सेंगर, निर्माण समिति अध्यक्ष राजेश पटेल, नितिन शाह, मीना दवे और पालिका के मुख्य अधिकारी को नियुक्त किया गया। वहीं नगर नियोजक तथा एसडीएम को आमंत्रित सदस्यों के रूप में शामिल किया गया। समिति में विपक्ष के सदस्यों को शामिल नहीं किए जाने से विपक्ष ने इस समिति का विरोध जताया।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned