scriptपांच साल बाद भी अधूरा है इस ब्रिज का काम | Balitha Bridge, Overbridge, Vapi, Surat, Gujrat | Patrika News
सूरत

पांच साल बाद भी अधूरा है इस ब्रिज का काम

बलिठा ब्रिज: 60 करोड़ की लागत से बनना है ओवरब्रिज

सूरतDec 10, 2021 / 08:03 pm

Gyan Prakash Sharma

पांच साल बाद भी अधूरा है इस ब्रिज का काम

पांच साल बाद भी अधूरा है इस ब्रिज का काम

वापी. वापी के बलीठा में करीब पांच साल पहले शुरू हुआ रेल ओवरब्रिज का काम पूरा नहीं हो पा रहा है। पिछले कई दिनों से ब्रिज का काम बंद है। ब्रिज का काम बंद होने के पीछे तरह तरह की चर्चा चल रही है।
जानकारी के अनुसार बलीठा रेलवे फाटक पर करीब 60 करोड़ रुपए की लागत से ओवरब्रिज बनाने को मंजूरी मिली थी। इसका काम भी शुरू हुआ था। बलिठा निवासियों के अनुसार शुरू से ही ब्रिज के काम में अड़चन आती रही है। इस ब्रिज के बनने से वापी और दमण के लिए भारी वाहनों के आवागमन का विकल्प तैयार होगा। इससे ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी। साथ ही फाटक बंद होने से लगने वाला जाम भी खत्म होगा। लेकिन पांच साल होने के बाद भी ब्रिज का काम पूरा नहीं हो रहा है।
नहीं हुआ बदलाव

इस बारे में पीडब्ल्यूडी अधिकारी जतिन पटेल ने बताया कि डिजाइन मे फेरफार की बाद सही नहीं है। निर्माण करने वाली एजेन्सी को भाव कम लगने पर और निर्माण सामग्री की कीमत बढऩे पर उसने प्रोजेक्ट लागत बढ़ाने की अनुमति की है। इसके कारण काम अटका है।
डिजाइन में फेरबदल की चर्चा


जानकारों के अनुसार ब्रिज की डिजाइन को लेकर शुरू में स्थानीय लोगों ने आपत्ति की थी। किसी तरह जनप्रतिनिधियों ने लोगों को राजी किया, लेकिन कुछ दिन से राजनीतिक हल्के में चर्चा है कि सत्ता पक्ष से जुड़े कुछ राजनीतिक लोगों के व्यावसायिक हित के लिए फिर से डिजाइन मे फेरबदल की कोशिश की जा रही है। इससे काम अटका है।

Home / Surat / पांच साल बाद भी अधूरा है इस ब्रिज का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो