भगता ने लागे प्यारो, यो बाबो भोळो अमलिड़ो...

भगता ने लागे प्यारो, यो बाबो भोळो अमलिड़ो...

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Feb, 15 2018 12:50:14 PM (IST) Surat, Gujarat, India

महाशिवरात्रि महोत्सव में देर रात चला जागरण कार्यक्रम

सूरत.

राजस्थान जाट समाज की ओर से महाशिवरात्रि महोत्सव और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन मंगलवार देर रात परवत पाटिया की वकीलवाड़ी में किया गया। समाज के हजारों लोगों ने देर रात तक जागरण कार्यक्रम का आनंद लिया।

समारोह की शुरुआत में केजीआई फॉर सोशल वेलफेयर के सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. हरिसिंह गोदारा, आईआरएस मनीष गोदारा, घनश्याम सोनी, अविनाश पुनिया, समाज अध्यक्ष ईश्वर बेनीवाल, सचिव दुर्गेश कड़वासरा आदि ने तेजाजी महाराज और जाट महाराजा सूरजमल को याद कर दीप प्रज्ज्वलन किया। अपने सम्बोधन मे डा. गोदारा ने कहा कि प्रतिभा बचपन से ही बच्चों मे दिखने लगती है, जरूरत है सिर्फ उन्हे निखारने, संवारने एवं सही मार्गदर्शन दिए जाने की। समारोह की मुख्य अतिथि महापौर अस्मिता शिरोया ने राजस्थान जाट समाज के कार्यक्रम को सराहा। समाज के पदाधिकारियों ने सभी मेहमानों को सम्मान ***** साफे पहनाए और समाज के प्रतिभावानों को स्मृति चिह्न दिए। समाज के मीडिया प्रभारी हनुमान ढाढिया ने बताया कि इस अवसर पर समाज के नन्हे अभिषेक बेनीवाल ने पल्लो लटके र थारो... पेश किया। कपिल पुनिया ने आयोजन के प्रति समाज का आभार प्रकट किया। जागरण में गायक ओम मुंडेल ने भगता ने लागे प्यारो, यो बाबो भोळो अमलीड़ो...भजन सुनाया। गायक मंगलसिंह, नीलू रंगीली, मुस्कान, ममता, पिंकी आदि ने नृत्य और भजनों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर समाज के पूर्व अध्यक्ष किशन बड़वाल, हीरालाल मुंडेल, कैलाश बेनीवाल, बाबूलाल खदाव के अलावा उपाध्यक्ष गुलाबसिह राव, मदन सिहाग, कोषाध्यक्ष दिनेश बाबल, भेरूराम बेनीवाल, आसुुराम फड़ोदा, लादूराम जाजड़ा और समाज के अग्रणी गेनाराम चौयल, सीताराम सिंगड़, शिवचंद सहू, जेठाराम भादू, धरमाराम भाम्बू, हरिराम मातवा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डालूराम सियाग ने किया।

शिव बारात निकाली
सूरत. गोडादरा के श्रीराममंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर मंगलवार रात शिव विवाह का आयोजन किया गया। बारात में बड़ी संख्या में शिवभक्त नाचते-झूमते शामिल हुए। बाद में मंदिर ? परिसर में आयोजित भजन संध्या में धर्मेंद्र मिश्र आदि कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। वहीं, परवत पाटिया की वाटिका टाउनशिप सोसायटी में महाशिवरात्रि के मौके पर मंगलवार शाम चार प्रहर पूजन-अभिषेक का आयोजन के टावर के नीचे पार्किंग में किया गया। सोसायटी सदस्यों ने पूजन-अभिषेक में भाग लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned