scriptश्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बहेगी भक्ति सरिता | Bhakti Sarita will flow in Srishyam Temple, Suratdham | Patrika News
सूरत

श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बहेगी भक्ति सरिता

चार दिवसीय आयोजन के दौरान रक्तदान, निशान यात्रा, भजन संध्या समेत होंगे कई कार्यक्रम

सूरतJan 18, 2020 / 09:26 pm

Dinesh Bhardwaj

श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बहेगी भक्ति सरिता

श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बहेगी भक्ति सरिता

सूरत. श्री श्याम मन्दिर, सूरतधाम के तृतीय पाटोत्सव का आयोजन बसंत पंचमी 29 जनवरी को किया जाएगा। पाटोत्सव उपलक्ष में चार दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत 26 जनवरी से वेसू के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में की जाएगी।
श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश तोदी एवं सचिव सुशील गाड़ोदिया ने बताया कि पाटोत्सव के मौके पर चार दिवसीय महोत्सव की शुरुआत 26 जनवरी को रक्तदान शिविर के साथ की जाएगी। इस दौरान बड़ी संख्या में रक्तदाता रक्तदान शिविर में भाग लेंगे। इसके बाद कार्यक्रम शृंखला में भजन संध्या, पूजा विधान, सुंदरकाण्ड पाठ, निशान यात्रा समेत अन्य आयोजन किए जाएंगे। पाटोत्सव कार्यक्रम संयोजक अमित दोदराजका व पूरणमल अग्रवाल ने बताया कि 26 जनवरी को रक्तदान शिविर श्रीश्याम मंदिर प्रांगण में होगा और इसमें शहर की एक सौ से ज्यादा संस्थाओं के सैकड़ों सदस्य शामिल होंगे। इसके बाद 27 जनवरी को सुंदरकाण्ड पाठ होगा और हनुमद्भक्ति का गुणगान मंदिर प्रांगण में किया जाएगा। महोत्सव की कार्यक्रम शृंखला में 28 जनवरी को निशान ध्वज पदयात्रा निकाली जाएगी। यात्रा की शुरुआत सुबह सात बजे घोड़दौडऱोड पर अग्रवाल समाज भवन से होगी और सैकड़ों यात्री विभिन्न मार्ग से होकर श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर दो बजे से मंदिर प्रांगण में श्रीश्याम अखण्ड ज्योत पाठ का आयोजन किया जाएगा। बसंत पंचमी 29 जनवरी को श्रीश्याम मंदिर का पाटोत्सव मनाया जाएगा और इसमें सुबह पूजा विधान, दोपहर में राजभोग व रात्रि में भजन संध्या होगी। इसमें कोलकाता के संजू शर्मा समेत अन्य कई गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। संयोजक चंद्रशेखर भगेरिया एवं मनोज बंसल ने बताया कि इस मौके पर मंदिर को विशेष रूप से शृंगारित किया जाएगा और बाबा श्याम, सालासर दरबार एवं शिव परिवार का अनूठा शृंगार होगा। श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के तृतीय पाटोत्सव पर श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से छप्पन भोग, सवामणि, विशेष दर्शन, बाबा का खजाना, महाप्रसाद आदि के आयोजन भी होंगे। ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि 29 जनवरी को श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के पाटोत्सव के अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से विशेष बधाई व प्रसाद वितरित किया जाएगा।

Home / Surat / श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में बहेगी भक्ति सरिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो