शहर में अब और दौड़ेगी साइकिलें

स्वास्थ्य के प्रति फिक्रमंद लोगों का महानगरपालिका के पब्लिक बाइसिकिल शेयरिंग सिस्टम के लिए जो उत्साह देखने को मिला है उससे मनपा तंत्र भी उत्साहित, नए वित्त वर्ष में 69 स्टेशन के अलावा 790 नई साइकिलें आएगी

सूरत. स्वास्थ्य के प्रति फिक्रमंद लोगों का महानगरपालिका के पब्लिक बाइसिकिल शेयरिंग सिस्टम के लिए जो उत्साह देखने को मिला है उससे मनपा तंत्र भी उत्साहित है। नए वित्त वर्ष में प्रशासन शहर में पब्लिक बाइसिकिल शेयरिंग सिस्टम को फैलाते हुए नए 69 स्टेशन बनाए जाएंगे और अब शहर में कुल एक हजार 198 साइकिलें रोजाना सैकड़ों किलोमीटर तक दौड़ेगी। इतना ही नहीं प्रशासन विभिन्न जोन में नए साइकिल ट्रेक भी बनाएगा।
शहरवासियों के बेहतर स्वास्थ्य की फिक्र गुरुवार को सूरत महानगरपालिका के मुख्यालय मुगलीसरा भवन में पढ़े गए नए वित्त वर्ष 2020-21 के अंदाजित बजट में जताई गई। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणी ने बताया कि पिछले वर्ष ही मनपा प्रशासन ने शहर में पब्लिक बाइसिकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत की थी और यह फिलहाल सेंट्रल जोन व डुमस रोड पर सक्रिय है। इस योजना के प्रति शहरवासियों में थोड़े ही समय में खासा उत्साह देखने को मिला है, जिससे प्रशासन ने इसे नए वित्तवर्ष के बजट में तीन गुना आकार देने का निश्चय किया है। अभी तक शहर के सेंट्रल जोन में पब्लिक बाइसिकिल शेयरिंग सिस्टम के 21 स्टेशन और 247 साइकिलें थी जबकि डुमस रोड पर 17 स्टेशन व 123 साइकिलें लोगों के लिए उपलब्ध करवाई गई थी। बेहतर स्वास्थ्य संबंधी इस योजना के प्रति शहरवासियों का उत्साह इस कदर है कि अभी तक 54 हजार 38 लोगों ने यह एप डाउनलोड की है और 13 हजार 754 एक्टिव यूजर्स है। वहीं, दोनों जगह के विभिन्न स्टेशनों से प्रतिदिन 2 हजार 750 ट्रिप होती है। इसे ध्यान में रख मनपा प्रशासन नए वित्त वर्ष में विभिन्न जोन में 69 नए स्टेशन व 790 साइकिलें लाएगी। इसके अलावा साइकिल ट्रेक भी बनाए जाएंगे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned