scriptबस चालक की लापरवाही, बच्चों की जान पड़ी खतरे में | Bus driver's negligence, children's lives in danger | Patrika News
सूरत

बस चालक की लापरवाही, बच्चों की जान पड़ी खतरे में

भिलाड़ में स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, 8 बच्चे घायल बस चालक ने किया ओवरटेक, सामने से आ रहे ट्रक से टकराई

सूरतAug 14, 2018 / 08:26 pm

Sunil Mishra

patrika

बस चालक की लापरवाही, बच्चों की जान पड़ी खतरे में


वलसाड. भिलाड़ के लक्ष्मी विद्यापीठ स्कूल की बस ट्रक को ओवरटेक करते समय ट्रक से टकरा गई। इससे उसमें सवार 8 विद्यार्थी घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया।
भिलाड़ के पास स्थित लक्ष्मी विद्यापीठ स्कूल के बच्चों को लाने ले जाने के लिए बस लगी है। मंगलवार को बस सरीगांव की तरफ जा रही थी। रास्ते में भिलाड़-सरीगांव का रेलवे फाटक बंद था। फाटक खुलने के बाद सभी गाडिय़ां एक लाइन में चल रही थीं। स्कूल बस के चालक ने जल्दी पहुंचने के चक्कर में बस को आगे चल रहे ट्रक से ओवरटेक करना चाहा। इसी दौरान बस सामने से आ रहे अन्य ट्रक से टकरा गई। हादसे में करीब ८ बच्चे घायल हो गए। आसपास के लोगों ने बस को साइड में करवाकर बच्चों को नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया। बच्चों का उपचार किया गया है। दो घायल बच्चों को वापी के हरिया अस्पताल में ले जाया गया। सूचना मिलने पर भिलाड़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। पता चला है कि इस स्कूल की बसों के पहले भी हादसे हो चुके हैं। बच्चों की मौत तक हो चुकी है।
खाद्य परोसने में अखबारों का इस्तेमाल
सिलवासा. स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी के बाद विक्रेता खाद्य सामग्री परोसने एवं पैकट्स में अखबारी कागज का इस्तेमाल कर रहे हैं। प्लास्टिक की थैलियां बद होने से विक्रेताओं ने रद्दी अखबार के कागज का उपयोग आरम्भ कर दिया है। चायनीज लॉरियों, पानी पूरी की स्टॉल, चाय-भजीया, चाट समोसे की दुकानों पर रद्दी अखबार का उपयोग हो रहा है।
प्लास्टिक पर प्रतिबंध से रद्दी अखबारी कागज के भाव बढ़ गए हैं। चाय लॉरी, स्टॉल, पानी-पूरी के अलावा होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालयों में रद्दी अखबार की मांग बढ़ गई है। सड़कों पर चाट-मसाला, पानी-पूरी, पाव-भजिया व चायनीज लारियों पर ग्राहकों को खाद्य सामग्री अखबार की कतरनों में परोसी जाती हैं। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस कुमार ने बताया कि अखबारी कागज और उसमें इस्तेमाल की गई स्याही में खतरनाक केमिकल मौजूद रहते हैं। यह केमिकल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। अखबारी कागज में प्रयुक्त खाद्य सामग्री में भी स्याही के केमिकल आ जाते हैं। अखबार के कागज में खाद्य सामग्री परोसना व पैकेट्स पर प्रतिबंध है। अखबार का कागज और स्याही दोनों ही सेहत को बिगाड़ सकते हैं।

Home / Surat / बस चालक की लापरवाही, बच्चों की जान पड़ी खतरे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो