scriptCOVID-19 : बसें बन सकती हैं कोरोना संक्रमण के फैलाव का जरिया | Buses can become spreading corona infection in surat | Patrika News
सूरत

COVID-19 : बसें बन सकती हैं कोरोना संक्रमण के फैलाव का जरिया

– सिटी बसों में सेनेटाइजेशन तो दूर धुलाई भी नहीं
Buses can become spreading corona infection in suratSanitation in city buses is not even washed in surat

सूरतMar 20, 2020 / 10:03 pm

Dinesh M Trivedi

COVID-19 : बसें बन सकती हैं कोरोना संक्रमण के फैलाव का जरिया

COVID-19 : बसें बन सकती हैं कोरोना संक्रमण के फैलाव का जरिया


सूरत. नोवल कोरोना (कोविड-19) से लड़ाई में प्रशासन भले ही लंबे समय से तैयारियों का दावा कर रहा हो, लेकिन सैकड़ों सिटी बसों में सेनेटाइजेशन तो दूर कई दिनों से उनकी धुलाई भी नहीं हुई है।
एक सिटी बस के चालक ने पत्रिका से बातचीत में बताया शहर में सिटी बसों में झाड़ू तो नियमित रूप से लगाई जाती है, लेकिन बसों की अंदर से धुलाई प्रतिदिन नहीं होती है। कभी-कभार धुलाई होती भी है तो बाहर से होती है। भारत में कोरोना के प्रवेश के बाद से एक बार भी बसों का सेनेटाइजेशन नहीं किया गया है। गौरतलब है कि सैकड़ों सिटी बसों में प्रतिदिन हजारों पैसेंजर सफर करते हैं। यहां पैसेंजरों के कोरोना से संक्रमित होने का सबसे अधिक खतरा रहता है। बसों में यात्री खड़े रहने के दौरान अपना संतुलन बनाए रखने के लिए छत से झूल रहे हैंडल पकड़़ते हैं और सीट पर बैठने के दौरान भी सीट पर बने हैंडल पकड़ते हैं। इन हैंडलों को दिन भर में सैकड़ों लोग पकड़ते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है। शुक्रवार को इन बसों का जायजा लिया गया तो हैंडलों पर मैल जमा हुआ मिला। वहीं बस में कई जगहों पर धूल जमी हुई नजर आई जो सीधे-सीधे इशारा कर रही थी कि बस की अंदर से धुलाई नहीं हुई है। एक बस में तो छत वैंटिलेशन का हिस्सा भी टूटी हुई हालत में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो