Teacher's day News: केक काटकर मनाया शिक्षक दिवस

विद्यार्थियों ने कक्षाओं में निभाई शिक्षक की भूमिका

By: Sunil Mishra

Published: 05 Sep 2019, 11:52 PM IST

वापी. वापी की सभी स्कूलों और कॉलेज में गुरुवार को शिक्षक दिवस मनाया गया। स्कूलों में शिक्षकों का सम्मान कर विद्यार्थियों ने उन्हें नमन किया। ज्यादातर स्कूलों में विद्यार्थियों ने ही इस दिन शिक्षक की भूमिका निभाई।
सेन्ट जेवियर्स स्कूल में शिक्षक दिवस मनाते हुए विद्यार्थियों ने बैज पिनिंग के साथ शिक्षकों का स्वागत किया। 12वीं के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर शिक्षकों का अभिनंदन किया और केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया। विद्यार्थियों ने शिक्षकों को फूल और ग्रिटिंग्स कार्ड भी भेंट किया। इसके अलावा श्रीमती सान्द्रा श्रॉफ ज्ञानधाम विद्यालय में भी शिक्षाविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर शिक्षा दिवस मनाया। 12वीं के विद्यार्थियों ने अपने आदर्श शिक्षकों की भूमिका निर्वाह करते हुए अध्यापन कार्य का अनुभव भी प्राप्त किया। 11 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों ने गुरु वंदना एवं संास्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से गुरु महिमा का बखान किया। सलवाव स्वामी नारायण गुरुकुल में भी शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल ट्रस्टी और स्वामीनारायण संत ने जीवन में गुरु की महत्ता बताई और स्कूल के शिक्षकों का सम्मान किया। इस अवसर पर सांस्कतिक कार्यक्रम भी छात्राओं ने पेश किया। रोफेल कॉलेज समेत अन्य स्कूलों में भी शिक्षक दिवस की धूम रही।

Teacher's day News: केक काटकर मनाया शिक्षक दिवस

उत्साह के साथ मनाया शिक्षक दिवस

वांसदा. श्री केलवणी मंडल संचालित वांसदा के प्रताप हाईस्कूल में गुरुवार को शिक्षक दिवस गया। इस मौके पर वांसदा के महाराज जयविरेन्द्रङ्क्षसह सोलंकी और नवसारी गार्डा कॉलेज के आचार्य धर्मवीर गुजर ने अपने संबोधन में शिक्षक का जीवन में महत्व समझाया। मुख्य अतिथि शिरीष पवार ने शिक्षकों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। वांसदा तहसीलदार विशाल यादव, प्रद्युम्नसिंह सोलंकी, नटू पांचाल समेत कई अग्रणियों की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ। स्ूकल के शिक्षकों का अतिथियों ने सम्मान भी किया। इसके अलावा खडक़ाला प्राथमिक स्कूल में भी शिक्षक दिवस ग्राम पंचायत सदस्य कल्पेश, एसएमसी अध्यक्ष श्रीमती अनीताबेन समेत अन्य लोगों की उपस्थिति में मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की आचार्य श्रीमती उर्वशीबेन ने शिक्षक दिवस का महत्व समझाया। स्कूल के कई विद्यार्थियों ने शिक्षक बनकर शैक्षणिक कार्य व कार्यक्रम का संचालन किया।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned