सर्वांगी विकास में पुरुषार्थ के लिए संकल्पबद्ध होने की आव्हान किया


- वन मंत्री गणपत वसावा ने पुलिस परेड़ ग्राउन्ड में किया ध्वजवंदन
- Forest Minister Ganpat Vasava flagged off in police parade ground

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 28 Jan 2021, 11:02 AM IST

सूरत. कोरोना से लड़ाई में लोगों के सहयोग से रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है और मृत्यु दर भी लगातार घट रहा है। गुजरात का रिकवरी रेट 96 प्रतिशत से भी अधिक हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन व आईआईएम अहमदाबाद ने भी इसकी सरहाना की है। हमें सावधानी बरतते हुए देश को कोरोना मुक्त करना है।

यह बात मंगलवार को 72 वें गणतंत्र दिवस पर अठवालाइन्स स्थित पुलिस परेड़ ग्राउन्ड में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में वन मंत्री गणपत वसावा ने कही। इससे पूर्व उन्होंने ध्वजवंदन किया और मार्च पास्ट का निरीक्षण किया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत शहर प्रशासनिक अधिकारी व अन्य गणमान्य भी उपस्थित रहे।

वसावा ने कहा सीमा पर बलिदान देने का मौका हर किसी को भले ही ना मिले लेकिन अपने संयुक्त प्रयासों से दिव्य और भव्य भारत के निर्माण और सर्वांगी विकास में हमें सहभागी बनना है और इसके लिए संकल्प बंद्ध होना है। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों को याद किया और कि बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर ने हमें सामजिक समरतायुक्त संविधान देकर हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित की है।

सर्वांगी विकास में पुरुषार्थ के लिए संकल्पबद्ध होने की आव्हान किया

सूरती स्पीरीट को सलाम करते हुए कहा कि सूरत दुनिया के सबसे तेजी से विकसित हो रही शहरों की सूची में चौथे स्थान पर है। सूरत को अब सपनों के शहर के रूप में जाना जाता है। देश भर के कर्मवीरों ने अपनी पुरुषार्थ से इस आधुनिक शहर के निर्माण में अहम भूमिका निभाई हैं। शहर की उत्तरोत्तर प्रगति हमें एक बनना हैं और नेक बनना हैं।

उत्कृष्ठ सेवा देने वालों का सम्मान

वर्ष के दौरान उत्कृष्ठ सेवा देने वाले कर्मचारियों का भी सम्मान किया गया। कोरोना के काल के दौरान कई पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेल कर लोगों की जिंदगियां बचाई। उन्हें सम्मानित किया गया। रराष्ट्रपति पदक विजेता एसीपी राजेन्द्रसिंह सरवैया, एएसआई जीतेन्द्र पटेल व हेड कांस्टेबल योगेन्द्रसिंह के अलावा लोगों रामसिंह रबारी व एसीपी जे केपंड्या को भी सम्मानित किया गया।

पुलिस जवानों ने ब्लाइंड ड्रिल का किया प्रदर्शन

अठवालाइन्स स्थित परेड़ ग्राउन्ड में मंगलवार को पुलिस जवानों ने ब्लाइंड ड्रिल का प्रदर्शन किया। उन्होंने आंखों पर पट्टी बांध चंद सैकंडों में राइफल, मशीन गन समेंत आधुनिक हथियारों को खोलने और उन्हें पुन जोडऩे के साथ साथ उनके इस्तेमाल दिखाया। उन्होंने अंधेरे के दौरान लडऩे के अपने प्रशिक्षण और क्षमता का प्रदर्शन किया। पुलिसकर्मियों के इस करतब को देख कर मंत्री वसाव ने उनके लिए 51 हजार रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned