scriptप्रत्याशियों को जीत-हार की चिन्ता | Candidates worry about winning and losing | Patrika News
सूरत

प्रत्याशियों को जीत-हार की चिन्ता

पैदल घूमकर किया जनसम्पर्क, अब जांच रहे वजन कितना कम हुआ

सूरतApr 24, 2019 / 09:52 pm

Sunil Mishra

patrika

प्रत्याशियों को जीत-हार की चिन्ता


दमण. दमण-दीव लोकसभा सीट के तीनों प्रत्याशी मतदान के बाद अपने भविष्य के लिए सपना देख रहे हैं, वहीं पार्टी के पदाधिकारी बूथ स्तर मतदान आंकड़ों से जीत-हार का विश्लेषण कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा से लेकर मतदान तक सभी प्रत्याशियों ने भरपूर मेहनत की है। मतदान के बाद अब प्रत्याशी थकान से राहत पाने के लिए आराम कर रहे हैं, वहीं मतदान के परिणाम को लेकर चिन्ता भी कर रहे हैं। चुनावी खर्च का हिसाब भी लगाया जा रहा है। चुनाव के दौरान किस पार्टी एवं कार्यकर्ता ने साथ दिया या विपक्ष की भूमिका निभाई है। उसका लेखाजोखा भी प्रत्याशी एकत्र कर रहे हैं। चुनाव के दौरान तीनों प्रत्याशियों केतन पटेल, लालूभाई पटेल और उमेश पटेल ने पैदल घूमकर जनसंपर्क किया है। वे अपने वजन चेक कर रहे हैं कि पिछले दिनों में कितना वजन कम हुआ है।
दमण-दीव चुनाव विभाग ने 152 पॉलिंग बूथों की सूची जारी की है। इसमें प्रत्येक बूथ में कितना मतदान हुआ है, उसकी जानकारी दी गई है। इसको लेकर तीनों प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं द्वारा विश्लेषण किया जा रहा है कि कौन सा बूथ उनके प्रभाव में था और वहां कितना मतदान हुआ है। ज्यादा मतदान से किसे लाभ या किसे हानि हुई है।
सुरक्षा के साथ इवीएम एवं वीवीपैट जमा
दमण में मतदान के बाद सभी इवीएम मशीनों एवं वीवीपैट को मोटी दमण आइटीआइ में सुरक्षा के साथ रखा गया है। मंगलवार को मतदान के बाद 97 पॉलिंग बूथ से इवीएम और वीवीपैट मशीनों को पैक करके पुलिस सुरक्षा के साथ मोटी दमण लाया गया। आइटीआइ परिसर में एक-एक पॉलिंग अधिकारी एवं टीम का नाम लेकर मशीन को सुरक्षा के साथ रखा गया। उस समय प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। चुनाव टीम के मुख्य अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे। रात्रि 11 बजे तक सभी मशीनों को जमा कर लिया गया। इसके बाद रूम को लॉक करके उस पर सील लगा दी गई है। यह सील 23 मई को मतगणना के दिन खोली जाएगी। एक महीने तक इस परिसर में पुलिस सुरक्षा रहेगी। इसके साथ प्रत्याशी का एक कार्यकर्ता भी यहां उपस्थित रह सकता है।

पॉलिंग टीम के लिए अवकाश
मतदान के बाद चुनाव आयोग के आदेश से बुधवार को उन कर्मचारियों को अवकाश दिया गया जो पॉलिंग ड्यूटी पर थे। उन्होने सुबह से देर रात्रि तक कार्य किया था। इसे देखते हुए बुधवार को अवकाश दिया गया।

Home / Surat / प्रत्याशियों को जीत-हार की चिन्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो