scriptसीबीएसई 2018 : सीबीएसई परीक्षा का आगाज | CBSE 2018 : CBCE exam strat | Patrika News
सूरत

सीबीएसई 2018 : सीबीएसई परीक्षा का आगाज

पहले दिन 12वीं के परीक्षार्थियों ने दी अंग्रेजी की परीक्षा

सूरतMar 06, 2018 / 01:20 pm

Divyesh Kumar Sondarva

patrika photo
सूरत. सूरत सहित देशभर में सोमवार से केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा शुरू हो गई है। पहले दिन 12वीं अंग्रेजी का पेपर हुआ है। मंगलवार से 10वीं बोर्ड के विद्यार्थियों की परीक्षा शुरू होगी। सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा के समय फेक मेल और मैसेज से विद्यार्थियों को सावधान रहने को कहा है।
सूरत जिले में कई सीबीएसई स्कूल हैं। 12वीं का पहला पेपर होने के कारण कई परीक्षा केन्द्रों पर अभिभावक विद्यार्थियों को छोडऩे पहुंचे थे। परीक्षा खंड में प्रवेश करने से पहले स्कूल की ओर से विद्यार्थियों का स्वागत किया गया।
स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम

बोर्ड परीक्षा के चलते स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। विद्यार्थियों ने बताया कि पहला पेपर अंग्रेजी का सरल आया है। मंगलवार के 10वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हो रही है। 10वीं के विद्यार्थियों का मंगलवार को पहला पेपर हिन्दी का है।
किसी के झांसे में नहीं आएं
सीबीएसई बोर्ड ने बोर्ड विद्यार्थियों, अभिभावकों और स्कूलों के लिए एक सूचना जारी की है। परीक्षा शुरू होते ही फेक मेल व मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किए जा रहे हैं। इसमें प्रश्नपत्र संबंधित जानकारी देने एवं वायरल करने का मैसेज भेजा जा रहा है।
कोई पुष्टि नहीं

मैसेज की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। विद्यार्थियों को भ्रमित करने के लिए ऐसे संदेश वायरल हो रहे हैं। इसलिए बोर्ड ने सूचना जारी की है कि इस तरह के मेल व मैसेज के झांसे में ना आएं।
कर सकते है सीधी शिकायत
सीबीएसई ने विद्यार्थियों को परीक्षा संबंधित शिकायत एवं जानकारी देने के लिए परीक्षा अधीक्षक से संपर्क करने की सूचना दी है। विद्यार्थी को प्रश्न पत्र या परीक्षा से जुड़ी कोई भी जानकारी या शिकायत करनी हो तो वह कर सकते हैं। उन्हें परीक्षा सुप्रिटेन्डेंट के माध्यम से शिकायत करनी होगी। उनकी शिकायत पर बोर्ड तुरंत कार्रवाई करेगा।
patrika photo

Home / Surat / सीबीएसई 2018 : सीबीएसई परीक्षा का आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो