scriptचैम्बर के प्रतिनिधि आज गांधीनगर जाएंगे | Chamber's representative will visit Gandhinagar today | Patrika News
सूरत

चैम्बर के प्रतिनिधि आज गांधीनगर जाएंगे

टैक्सटाइल पॉलिसी के बारे में लगाएंगे गुहार

सूरतOct 14, 2018 / 07:45 pm

Pradeep Mishra

file

चैम्बर के प्रतिनिधि आज गांधीनगर जाएंगे

सूरत

राज्य सरकार की ओर से टैक्सटाइल पॉलिसी की घोषणा होनी है। पॉलिसी के लिए सुझाव देने चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी सोमवार को गांधीनगर जाएंगे।
सूरत के कपड़ा उद्यमी कई दिनों से राज्य सरकार से नई टैक्सटाइल पॉलिसी बनाने की मांग कर रहे हैं। उद्यमियों की मांग है कि महाराष्ट्र की तर्ज पर सूरत के उद्यमियों को कम दर पर बिजली दी जाए। कैपिटल इन्वेस्टमेंट में 35 प्रतिशत सब्सिडी नो कैप पर मिलती है। कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्रामीण क्षेत्र में हो तो 15 प्रतिशत और शहरी क्षेत्र में हो तो 10 प्रतिशत सब्सिडी मिलती है। इस पर कैप लिमिट 25 हजार है। उद्यमी इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख हेतल महेता सहित पांच उद्यमी सोमवार को गांधीनगर जाएंगे। इनमें फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन (फोगवा) का कोई प्रतिनिधि नहीं है। फोगवा ने टैक्सटाइल पॉलिसी और इनपुट टैक्स क्रेडिट के लिए कई बार गुहार लगाई है। गांधीनगर जाने वाले दल में फोगवा की ओर से कोई नहीं होने से वीवर्स में नाराजगी है।
हीरा उद्यमी के खिलाफ की जाएगी शिकायत
300 श्रमिकों को कंपनी से निकालने का मामला
सूरत. वराछा क्षेत्र के एक नामी हीरा उद्यमी की कंपनी से 300 से अधिक हीरा श्रमिकों को निकाले जाने से नाराज श्रमिक सोमवार को कलक्टर, श्रम विभाग और पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाएंगे।
हीरा उद्योग के सूत्रों के अनुसार दो-तीन दिन पहले वराछा की बड़ी हीरा निर्यातक कंपनी से लगभग 300 हीरा श्रमिकों को बिना पूर्व सूचना निकाल दिया गया। श्रमिकों ने सूरत डायमंड एसोसिएशन और रत्न कलाकार संघ के माध्यम से मीटिंग के लिए कई बार प्रयास किए, लेकिन कंपनी मैनेजमेंट उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। हीरा श्रमिकों ने सोमवार को लेबर कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और कलक्टर को ज्ञापन देने का फैसला किया है। हीरा श्रमिकों ने सोमवार को लेबर कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और कलक्टर को ज्ञापन देने का फैसला किया है।

Home / Surat / चैम्बर के प्रतिनिधि आज गांधीनगर जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो