scriptबच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी | Children beat Radha-Krishna's form, Dahi Handi | Patrika News
सूरत

बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी

वापी की स्कूलों में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

सूरतAug 23, 2019 / 08:13 pm

Sunil Mishra

बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी

बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी

वापी. शहर व ग्रामीण विस्तार की कई स्कूलों में शुक्रवार को जन्माष्टमी का त्योहार विद्यार्थियों के बीच हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। श्री मोमाई एजुकेशन ट्रस्ट संचालित भानुज्योत स्कूल में छोटे छोटे बच्चे राधा-कृष्ण की वेशभूषा में स्कूल आए थे। स्कूल में उन्हें जन्माष्टमी पर्व के बारे में बताया गया और बाद में दही हांड़ी फोडक़र बच्चों ने यह त्योहार मनाया। घनश्याम बाल मंदिर सलवाव में भी जन्माष्टमी पर्व मनाते हुए दही हांडी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। स्कूल के करीब तीन सौ विद्यार्थियों ने कृष्ण लीला के गीतों पर नाच गान कर दही हांडी फोड़ी। इस अवसर पर स्कूल ट्रस्टी से लेकर शिक्षकगण भी उपस्थित थे और पर्व का आनंद बच्चों के साथ लिया।
बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी
बच्चों ने कृष्ण लीला का मंचन और रास किया
नाहुली स्थित पोद्दार वल्र्ड स्कूल में भी जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। श्रीकृष्ण आराधना से इसकी शुरुआत की गई। आरती और पूजा के बाद सभी विद्यार्थियों को जन्माष्टमी के बारे में बताया गया। कृष्ण-राधा एवं अन्य रंग बिरंगी वेशभूषा में स्कूल के बच्चों ने पर्व से जुड़े कार्यक्रमों का आनंद लिया। स्कूल प्रिंसिपल पंकज शर्मा ने उत्सव के बारे सभी को बताया। राता के समर्पण ज्ञान स्कूल में भी जन्माष्टमी पर्व मनाते हुए बच्चों ने कृष्ण लीला का मंचन और रास किया। बाद में दही हांडी भी फोड़ी गई। बलीठा स्थित आरएन एकेडमी समेत अन्य कई स्कूलों में भी बच्चों ने जन्माष्टमी का पर्व उत्साह के साथ मनाया और रास के साथ दही हांडी फोडऩे का लुत्फ उठाया।
बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी
वांसदा तहसील की स्कूलों में मनाया जन्माष्टमी पर्व
वांसदा. तहसील के कई स्कूलों में शुक्रवार को जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। इसके अंतर्गत भिनार के खडक़ाला प्राथमिक शाला में विद्यार्थी राधा और कृष्ण की वेशभूषा में स्कूल आए थे। उन्होंने रास गरबा और मटकी फोडक़र यह त्योहार उत्साह के साथ मनाया। ग्राम पंचायत सदस्य कल्पेश पटेल समेत गांव के कई अग्रणी भी इस दौरान उपस्थित थे और जन्माष्टमी उत्सव में शामिल होकर विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। रानी फलिया के गुरुकुल विद्यालय में भी जन्माष्टमी त्योहार मनाया गया। इसमें केजी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के विद्यार्थी इसमें शामिल हुए। आरती के बाद कन्हैया के बाल रूप को पालना झुलाकर भजन पूजन किया गया। राधा और कृष्ण की वेशभूषा में पहुंचे विद्यार्थियों ने दही हांडी फोडक़र आनंद उठाया।

Home / Surat / बच्चों ने धरा राधा-कृष्ण का रूप, दही हांडी फोड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो