पालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे

जिला प्रशासन के प्रवास आयोजन में बच्चों ने की जमकर मस्ती

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 08 Dec 2019, 08:49 PM IST

दमण. जिला प्रशासन शहर के विभिन्न क्षेत्र में स्थापित पालनाघर के श्रमिक बच्चों को प्रवास पर समुद्र किनारे लेकर पहुंचा। इस दौरान बच्चों ने जमकर मस्ती की और विभिन्न बातों के बारे में जाना। इस मौके पर प्रशासक के सलाहकार एके सिंह, जिला कलक्टर डॉ. राकेश मिह्नास ने बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर भेंट किए।
दमण के तीन क्षेत्र में स्थापित पालनाघर के बच्चों को लिए जिला प्रशासन ने मोटी दमण में समुद्र किनारे जेटी गार्डन के प्रवास का आयोजन रविवार को किया। इस दौरान बच्चों से जिला कलक्टर डॉ. राकेश मिह्नास व अन्य अधिकारियों ने कई आवश्यक बातें जानी और बच्चों ने भी कई बातें बताई। प्रशासन ने बताया कि दमण में विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय श्रमिकों के बच्चों के लिए प्रारम्भिक ज्ञान व देखभाल के लिए पालनाघर योजना शुरू की गई और अभी भीमपोर, कचीगांव व मोटी दमण में तीन पालनाघर संचालित है।


भागवत कथा की पूर्णाहुति


श्रीजय मोती मां भक्त मंडल, मरवड़ व समस्त मरवड़ ग्राम परिवार की ओर से आयोजित श्रीमद्भागवत कथा की पूर्णाहुति रविवार को हो गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। नानी दमण में मरवड़ के श्रीजय मोटी माता मंदिर के पास आयोजित भागवत कथा के अंतिम दिन रविवार को वक्ता मेहुल जानी ने कथा समापन से पूर्व सुदामा चरित्र का बखान किया। पूर्णाहुति के मौके पर यज्ञ-हवन, महाप्रसादी समेत अन्य आयोजन किए गए।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned