scriptपालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे | Children in the cradle reached the sea shore | Patrika News
सूरत

पालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे

जिला प्रशासन के प्रवास आयोजन में बच्चों ने की जमकर मस्ती

सूरतDec 08, 2019 / 08:49 pm

Dinesh Bhardwaj

पालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे

पालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे

दमण. जिला प्रशासन शहर के विभिन्न क्षेत्र में स्थापित पालनाघर के श्रमिक बच्चों को प्रवास पर समुद्र किनारे लेकर पहुंचा। इस दौरान बच्चों ने जमकर मस्ती की और विभिन्न बातों के बारे में जाना। इस मौके पर प्रशासक के सलाहकार एके सिंह, जिला कलक्टर डॉ. राकेश मिह्नास ने बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर भेंट किए।
दमण के तीन क्षेत्र में स्थापित पालनाघर के बच्चों को लिए जिला प्रशासन ने मोटी दमण में समुद्र किनारे जेटी गार्डन के प्रवास का आयोजन रविवार को किया। इस दौरान बच्चों से जिला कलक्टर डॉ. राकेश मिह्नास व अन्य अधिकारियों ने कई आवश्यक बातें जानी और बच्चों ने भी कई बातें बताई। प्रशासन ने बताया कि दमण में विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय श्रमिकों के बच्चों के लिए प्रारम्भिक ज्ञान व देखभाल के लिए पालनाघर योजना शुरू की गई और अभी भीमपोर, कचीगांव व मोटी दमण में तीन पालनाघर संचालित है।

भागवत कथा की पूर्णाहुति


श्रीजय मोती मां भक्त मंडल, मरवड़ व समस्त मरवड़ ग्राम परिवार की ओर से आयोजित श्रीमद्भागवत कथा की पूर्णाहुति रविवार को हो गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। नानी दमण में मरवड़ के श्रीजय मोटी माता मंदिर के पास आयोजित भागवत कथा के अंतिम दिन रविवार को वक्ता मेहुल जानी ने कथा समापन से पूर्व सुदामा चरित्र का बखान किया। पूर्णाहुति के मौके पर यज्ञ-हवन, महाप्रसादी समेत अन्य आयोजन किए गए।

Home / Surat / पालनाघर के बच्चे पहुंचे समुद्र किनारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो