25 हजार की सरकारी सहायता में महिलाओं के नाम पर फर्जी लोन उठाया !

भाजपा पार्षद नीता सावलिया व साथियों के खिलाफ शिकायत..

Raised fake loan 25 lac by miss gideing womens for government sceams

By: Dinesh M Trivedi

Published: 28 Oct 2020, 09:17 PM IST

सूरत. महिलाओं को 25 हजार रुपए की सरकारी मदद के नाम पर उनसे जरूरी कागजात लेने के बाद उनके नाम पर अलग-अलग योजनाओं में लाखों रुपए का लोन उठाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में एक महिला ने भाजपा की पार्षद नीता सावलिया व अन्य लोगों के खिलाफ कापोदरा थाने व शहर पुलिस आयुक्त कार्यालय में लिखित शिकायत देकर जांच व कार्रवाई की मांग की है।


कापोद्रा ममता पार्क निवासी आशा भालाणी का आरोप है कि पार्षद नीता सावलिया ने उनके कागजातों का दुरुपयोग कर धोखा किया। साल भर पूर्व उन्हें एक महिला शीतल से पता चला था कि नीता प्रधानमंत्री की योजना में 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को 25 हजार रुपए की सहायता दिलवाती है। इसके लिए आधारकार्ड, पेनकार्ड, फोटो आदि कागजात उन्हें देने होंगे। आशा ने भी अपनी पुत्री, भाभी वर्षा व अस्मिता के कागजात नीता व उनके पति महेश को दिए।

दस दिन पूर्व नीता ने फोन कर कहा कि आपकी फाइल आ गई है। उसमें हस्ताक्षर करने हैं। फाइल देखने पर पता चला कि उसमें 25 लाख रुपए की मशीनरी के लोन के लिए आवेदन किया गया था। इस पर आशा ने लिखित शिकायत देकर नीता, उसके पति महेश, सीए कौशिक सवाणी, नरेन्द्र कोटडिय, मोहित व भारेश शिंगाला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पासवर्ड बदले, रिटर्न भरा !
आशा के पति ने उनके सीए से पड़ताल की तो उनकी पुत्री का किसी ने रिटर्न भी जमा कर दिया था। जिसमें ग्यारंटर के तौर पर भारेश शिंगाला व नीता सावलिया को नाम था। रिटर्न के लिए पासवर्ड भी अनाधिकृत रूप से नया बनाया था।

पड़ताल जारी :
लिखित शिकायत मिली है। जिसकी पड़ताल कर साक्ष्य जुटाने की प्रयास किया जा रहा है। साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
- एम.के. गुर्जर ( थाना प्रभारी, कापोद्रा)

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned