scriptसूरत में कोरोना के नए 278 मरीज, तीन की मौत | Corona 278 new corona patients in Surat, three deaths | Patrika News
सूरत

सूरत में कोरोना के नए 278 मरीज, तीन की मौत

शहर में 223 और ग्राम्य क्षेत्र 55 हुए संक्रमितसबसे अधिक संक्रमण अठवा, रांदेर और कतारगाम जोन में

सूरतNov 29, 2020 / 10:01 pm

Sandip Kumar N Pateel

सूरत में कोरोना के नए 278 मरीज, तीन की मौत

सूरत में कोरोना के नए 278 मरीज, तीन की मौत

सूरत. शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का कहर काबू में नहीं आ रहा। रविवार को शहर और ग्रामीण क्षेत्र में मिलाकर 278 नए पॉजिटीव मामले सामने आए। इसकी के साथ कुल पॉजिटीव मरीजों की संख्या 43389 हो गई हैं। वहीं रविवार को शहर में तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसकी के साथ कुल मृतकों की संख्या 1059 हो गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को शहर के विभिन्न जोन के 223 मरीजों का कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटीव आया। इनमें सबसे अधिक संक्रमित अठवा, रांदेर और कतारगाम जोन के शामिल है। अठवा जोन के 41, रांदेर के 40, कतारगाम जोन के 37, सेंट्रल जोन के 22, वराछा – ए जोन के 20, बी के 22, लिंबायत के 20 और उधना जोन के 21 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है। जबकि मृतकों में उधना जोन का 60 वर्षीय वृद्घ, अठवा जोन का 75 वर्षीय वृद्घ और उधना जोन की 70 वर्षीय वृद्घा शामिल है। रविवार को 178 मरीज स्वस्थ हुए, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी गई। अब तक शहर में कुल मरीजों में से 29833 स्वस्थ्य हो चुके हैं। वहीं ग्रामिण क्षेत्र की बात करें तो रविवार को ग्रामीण क्षेत्र में 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। राहत की बात यह रही की लगातार दूसरे दिन यहां कोई मौत नहीं हुई। नए 55 मरीजों के ग्रामीण क्षेत्र में कुल मरीजों की संख्या 11443 हो गई है। इनमें से 10604 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

– दो डॉक्टर, स्मीमेर अस्पताल का लेब टेक्नीशियन संक्रमित


शहर में नए 223 पॉजिटीव मरीजों में दो निजी डॉक्टर, स्मीमेर अस्पताल का लेब टेक्नीशियन, कपड़ा उद्यमी, इंजीनियर आदी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गोड़ादरा की एक निजी अस्पताल के चिकित्सक और भटार रोड के एक क्लीनिक के डॉक्टर पॉजिटीव पाया गया। स्मीमेर अस्पताल के लेब टेक्नेशियन का रिपोर्ट भी पॉजिटीव आया। इसके अलावा कपड़ा उद्यमी, छात्र, एक इंजीनियर, बिल्डर, एम्ब्रॉयडरी कारखानेदार, ड्राइवर, हीरा श्रमिक, लूम कारखाने का श्रमिक, केमिकल व्यवसायी, हीरा उद्यमी और अकाउंटेंट भी पॉजिटीव मरीजों में शामिल हैं।

– हीरा उद्योग से पांच और कपड़ा उद्योग से नए पांच संक्रमित


मनपा के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को पॉजिटीव मिले मरीजों में से पांच मरीज हीरा उद्योग और चार मरीज कपड़ा उद्योग से जुड़े हैं।

Home / Surat / सूरत में कोरोना के नए 278 मरीज, तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो