scriptसंघ प्रदेश में कोरोना विस्फोट | Corona explosion in Union Territory | Patrika News
सूरत

संघ प्रदेश में कोरोना विस्फोट

दानह में 35 नए केस
35 new cases in Danah

सूरतJul 04, 2020 / 12:26 am

Sunil Mishra

संघ प्रदेश में कोरोना विस्फोट

corona

सिलवासा. लॉकडाउन के बाद अनलॉक हुए संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में लोगों की लापरवाही खुद पर भारी पड़ती जा रही है। इस अवधि में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। गांवों में भी कोरोना पैर फैला रहा है। शुक्रवार को 35 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है।
शहर के पार्क सिटी, जस एक्सोटिका, प्रमुख दर्शन, आमली देना बैंक के पास नटवर अपार्टमेंट, झंडा चौक के पास नए मरीज मिलने से कंटनेमेंट जोन घोषित कर दिया है। शहर के अलग अलग क्षेत्र के निवासी संक्रमित होने से कंटेनमेंट जोन बढ?र 40 से अधिक हो गए हैं। कोरोना विस्फोट से दादरा नगर हवेली एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 159 हो गई हैं। आरडीसी अपूर्व शर्मा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रोजाना सेनेटाइज के लिए विशेष टीम लगाई गई है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति में लक्षण औसतन पांच दिन में आते हैं। अच्छी बात यह है कि ऐक्टिव सभी मरीज असिम्प्टोमैटिक हैं।
बाजारों में हलचल खत्म
जिले में कोरोना संक्रमण के केस बढऩे से कंटेनमेंट जोन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना मरीज रिकवर होने के बावजूद कंटेनमेंट जोन को 15 दिनों तक खोला नहीं जाता है। परिणामस्वरूप बाजारों में हलचल खत्म हो गई है। कोरोना केस मिलने से जिले में परिस्थिति कफ्र्यू जैसी हो गई हैं। बाजार तो ख्ुाले हैं, लेकिन ग्राहकी नहीं है। कोरोना से वित्तीय व आर्थिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ा है। लॉरी संचालक सुधीर सिंह ने बताया कि अब तो सामान व मेहनताने के पैसे मिलने भी मुश्किल हो गए हैं। कोरोना वायरस का ऐसा खौफ फैला है, कि लोग घरों पर भी भयभीत हैं।
https://www.patrika.com/surat-news/corona-virus-effect-silence-in-the-market-crowd-from-government-offi-5915480/

https://www.patrika.com/surat-news/vapi-is-becoming-the-hotspot-of-corona-6235406/

संघ प्रदेश में कोरोना विस्फोट
 दमण में 13 नए केस
दमण. शहर में 13 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। दमण में कोरोना के 65 एक्टिव मामले हैं और 41 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।
उपकलक्टर चार्मी पारेख ने बताया कि दमण में 13 नए केस बुधवार को मिले हैं। इनमें से 6 जने पहले से क्वारंटाइन थे और 7 अन्य स्थानों से मिले है। 
 CORONA ALERT:

सूरत जिले में चार मौत, 58 नए संक्रमित
बारडोली. कोरोना से शुक्रवार को बारडोली समेत सूरत जिले में चार लोगों की मौत हो गई। जिला स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बारडोली की मौत का जिक्र नहीं किया, लेकिन बाबैन गांव की वृद्धा की मौत की पुष्टि तहसील स्वास्थ्य अधिकारी ने की। जिले में एक ही दिन में 58 केस सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 693 पर पहुंची।
चौर्यासी तहसील में नए दस केस मिले। कामरेज में 20 नए मामले सामने आए। बारडोली में तीन नए केस मिले, जिसमें बाबैन निवासी वृद्धा की रिपोर्ट आने से पूर्व ही मौत हो गई। ओलपाड में नौ, पलसाना में 11 और मांगरोल में पांच नए केस मिले।

Home / Surat / संघ प्रदेश में कोरोना विस्फोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो