scriptCorona / होम क्वारेंटाइन किए गए लोग खुले में घूमते पकड़े गए तो होगी कानूनी कार्रवाई | Corona Home Quarantined people caught walking in the open will take le | Patrika News

Corona / होम क्वारेंटाइन किए गए लोग खुले में घूमते पकड़े गए तो होगी कानूनी कार्रवाई

locationसूरतPublished: Mar 20, 2020 12:58:54 pm

जिला कलक्टर धवल पटेल ने दी चेतावनी, लोगों को सतर्क रहने की अपील

Corona / होम क्वारेंटाइन किए गए लोग खुले में घूमते पकड़े गए तो होगी कानूनी कार्रवाई

File Image

सूरत. कोरोना वायरस का एक पॉजिटीव मामला सूरत में सामने आने के बाद जिला एवं मनपा प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिला कलक्टर ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि सूरत शहर और जिले में जो भी लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है, उनमें से यदि कोई भी व्यक्ति खुले में घूमता नजर आया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कोरोना के सक्रमण से बचने के लिए लोगों को सर्तक रहने और मार्गदर्शिका के अनुसार कार्य करने की अपील की।

लंदन से लौटी और न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती 21 वर्षीय युवती का कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से हड़कंप मच गया है। लोगों में तरह-तरह की अफवाह फैल रही है। इस दौरान शुक्रवार सुबह जिला कलक्टर डॉ. धवल पटेल ने एक ऑडियो मैसेज जारी कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूरत शहर में 423 और जिले में 66 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। उन्हें हिदायत दी गई कि 14 दिनों तक वह अपने घर से बाहर नहीं निकले। इस आदेश के बाद भी यदि ऐसे लोग घरों से बाहर घूमते पाए जाते है तो उन्हें पकड़कर सरकार के होम क्वारेंटाइन में ले जाया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए डॉ.पटेल ने कहा कि सतर्कता ही कोरोना से बचने का उपाय है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसका लोग अधिक से अधिक पालन करे तथा 22 मार्च को घोषित जनता कफ्र्यू का समर्थन करने की भी उन्होंने लोगों से अपील की।

सूरत में शुरू होगी लैब


कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए अब तक सूरत में कोई व्यवस्था नहीं है। मरीजों के नमूने जांच के लिए अहमदाबाद भेजे जा रहे हैं, लेकिन अब राज्य सरकार ने सूरत में भी कोरोना की जांच के लिए लैब शुरू करने की घोषणा की है। संभवत: दो या तीन दिन में सूरत में लेबोरेटरी कार्यरत हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो