सूरत में कोरोना मरीज फिर से 50 पार,  नए 52 मरीज भर्ती

- 45 स्वस्थ हुए, कोई मौत नहीं

- शहर और ग्रामीण में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 53,364 हुई, 51,857 स्वस्थ

 

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 23 Feb 2021, 10:49 PM IST

सूरत.

शहर में रविवार को नए 52 कोरोना पॉजिटिव मिले और कोई मौत नहीं हुई हैं। इसके अलावा शहर में नए 48 और जिले में एक पॉजिटिव मरीज मिला है। वहीं, शहर और जिला मिलाकर कुल 45 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई हैं। अब सूरत जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 53,364 हो गई हैं। इसमें 1137 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

शहर और ग्रामीण में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 50 के पार हो गई है। शहर में सोमवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। मनपा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 850 हैं। इसके अलावा सोमवार को नए 48 पॉजिटिव भर्ती हुए हैं। इसमें सोमवार को सबसे अधिक रांदेर जोन में 15, अठवा जोन में 14, कतारगाम जोन में 2, सेंट्रल जोन में 3, वराछा-बी, उधना जोन में 4, लिम्बायत जोन में 6 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, वराछा-ए जोन में एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है। अब तक शहर में कुल 40,254 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 39,149 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई हैं। सोमवार को सूरत शहर में 40 और ग्रामीण क्षेत्र में 5 मरीजों को छुट्टी मिली हैं। जिले में अब तक 13,110 कोरोना मरीज मिले। जिसमें 12,708 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

होटल-रेस्टोरेंट में गाइडलाइन की जांच

मनपा स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण को काबू में करने के लिए फिर से सख्ती शुरू कर दी है। कोरोना काल में फिर से शुरू हुए होटल और रेस्टोरेंट मालिकों को कोविड-19 गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। यहां कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्क्रिनिंग और स्टेटिक सेंटर पर कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से करवाना होगा। रेस्टोरेंट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। होटल में प्रवेश करने वालों के लिए मास्क अनिवार्य होगा। वातानुकूलित होटल में एक साथ भोजन करने से संक्रमण अधिक फैलने की आशंका रहती है। इसके लिए वेंटिलेशन की सुविधा करनी होगी। शहरीजनों को पार्सल लेने की अपील की गई है।

तीन दिन में 4.24 लाख जुर्माना वसूला

शहर में होने वाले शादी समारोह में भी गाइड लाइन का पालन अनिवार्य है। यहां सेनिटाइज का अधिक से अधिक उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। धार्मिक स्थलों पर भी सेनिटाइजर का उपयोग करना है। शहरीजनों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है। मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बिना मास्क वालों से जुर्माना वसूली शुरू की है। पिछले तीन दिन में 4.24 लाख रुपए जुर्माना वसूला।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned