scriptकोरोना का भय : बाजारों मेें छाई सुस्ती, व्यापारियों में निराशा | Corona phobia, Corona virus, Silvasa, Slowness in markets | Patrika News
सूरत

कोरोना का भय : बाजारों मेें छाई सुस्ती, व्यापारियों में निराशा

व्यापारियों को डर, इस बार भी गत वर्ष जैसे व्यापार नहीं चला तो भारी संकट उत्पन्न हो जाएगा

सूरतApr 21, 2021 / 06:42 pm

Gyan Prakash Sharma

कोरोना का भय : बाजारों मेें छाई सुस्ती, व्यापारियों में निराशा

कोरोना का भय : बाजारों मेें छाई सुस्ती, व्यापारियों में निराशा

सिलवासा. आदिवासी जनजाति बहुल दादरा नगर हवेली अंचल में शादियों का सीजन प्रारम्भ होने से पहले कोरोना के भय से बाजारों में सुस्ती छाई हुई है और व्यापारियों में निराशा है। शादियों का सीजन अप्रेल से प्रारम्भ होकर मध्य जून तक है, लेकिन गत वर्ष लॉकडाउन के चलते शादियां नहीं हुई थी। इस वर्ष व्यापारी वर्ग को उम्मीद थी कि शादियों की सीजन अच्छी चलेगी, जिसके चलते व्यापारियों ने अपनी दुकानों में भारी स्टॉक जमा कर लिया था। अब व्यापारियों को डर है कि इस बार भी गत वर्ष जैसे व्यापार नहीं चला तो उनके समक्ष भारी संकट उत्पन्न हो जाएगा तथा देनदारों को राशि चुकाने में भी भारी दिक्कत झेलनी पड़ सकती हैं।
थोक व्यापारी बालूभाई का कहना है कि प्रशासन को व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पर अमल करने की जरूरत हैं। आर्थिक सुधार के लिए व्यापारियों के कर्ज पर ब्याज कुछ समय के लिए पूरा माफ करने के साथ रिजर्व बैंक की रेपो रेट के अनुसार ब्याज दरें फिक्स की जाए।
फल व सब्जियां महंगी

कोरोना वायरस से बाहरी राज्यों से आने वाली सब्जियां बहुत कम हो गई हैं। कई व्यापारी छोटे टैंपों पर ऑटों से सब्जियां लाते हैं। इससे लागत बढ़ गई है। परिणामस्वरूप बाजारों में हरी सब्जियों की दुकानें बहुत कम लग रही हैं। आवक घटने से टमाटर, मिर्च, भिंडी, लौकी, बैंगन, तुरई, ग्वारफली के भाव दोगुने हो गए हैं। फलोंं के स्टॉल भी कम हो गए हैं।

Home / Surat / कोरोना का भय : बाजारों मेें छाई सुस्ती, व्यापारियों में निराशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो