scriptकर लो यह काम नहीं होगा कोरोना | Corona prevention tips what to do not to do | Patrika News
सूरत

कर लो यह काम नहीं होगा कोरोना

कमिश्नर ने दिए कोरोना से बचाव के टिप्स, बताया ऐसे बच सकते हैं कोरोना संक्रमण से

सूरतApr 29, 2020 / 07:33 pm

विनीत शर्मा

कर लो यह काम नहीं होगा कोरोना

कर लो यह काम नहीं होगा कोरोना

सूरत. मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के टिप्स देते हुए कहा कि यदि इन मानकों का पालन किया तो कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने के साथ ही बार-बार सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरूरी है। साथ ही शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जाना चाहिए।
मनपा आयुक्त ने इन्फेक्शन सेफ्टी मानकों की बात करते हुए कहा कि कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर्स के लिए खुद को भी संक्रमण से बचाने की जरूरत है। उन्होंने संक्रमण से बचने के उपाय बताए और उनके पालन की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए बार-बार सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के साथ ही लोगों के बीच जाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और मास्क पहनने की जरूरत है। घरों में भी जाने के बाद अपने कपड़ों व साथ आए अन्य सामान को सेनेटाइज किया जाए।
गौरतलब है कि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष ने आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाओं के साथ ही योगा को बेहतर विकल्प बताया है। आयुक्त ने बताया कि बीते दो दिनों से जिस तरह से संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं, उससे शहर का रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है। इलाज करा रहे संक्रमित मरीजों के लिए ठीक होकर जा रहे मरीज पॉजिटिव एनर्जी की तरह हैं।

Home / Surat / कर लो यह काम नहीं होगा कोरोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो