scriptsurat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा | Crime branch arrested three people including finance manager | Patrika News
सूरत

surat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

– कतारगाम में हुई 8 करोड़ की लूट का राज फाश
– शेयर बाजार में नुकसान होने पर रची लूट की साजिश

सूरतMar 10, 2024 / 05:28 pm

Dinesh M Trivedi

surat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

surat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

सूरत. आयकर विभाग का कर्मचारी के रूप में पहचान देकर हुई 8 करोड़ रुपए की सनसनीखेज लूट का राजफाश करते हुए क्राइम ब्रांच ने लूट की साजिश रचने के आरोप में कंपनी के फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया हैं।
प्रभारी पुलिस आयुक्त वबांग जमीर ने बताया कि लूट की साजिश सहाजनंद टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक नरेन्द्र दूधात (42) व उसके दो साथियों कल्पेश कसवाला (43) व रोहित ठुमर ने मिल कर रची थी। दरअसल नरेन्द्र कंपनी के लेनदेन का हिसाब देखता था।
surat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
कंपनी के कतारगाम व महिधरपुरा स्थित सेफ वॉल्ट में रुपए रखने और निकालने की जिम्मेदारी उसी की थी। उसी ने लूट का प्लान बनाया और इसमें अपने मित्र कल्पेश को शामिल किया। कल्पेश ने साजिश को अंजाम देने का काम रोहित ठुम्मर को सौंपा था।
रोहित ही मास्क पहन कर आया था। आयकर अधिकारी के रूप में पहचान देकर अपहरण किया। पिस्तौल दिखाकर कार समेत रुपए लूट लिए थे। केनाल रोड पर कार लावारिस हालत में छोड़ कर फरार हो गया था। इस मामले में कई दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच को मुखबिर के जरिए रोहित का सुराग मिला।
पुलिस ने वेलंजा कैलाश रो हाउस निवासी रोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की और फिर साजिश में शामिल मोटा वराछा रूद्राक्ष रेजिडेंसी निवासी कल्पेश व अश्वनी कुमार रोड लक्क्ष्मीनारायण नगर निवासी नरेन्द्र दूधात को भी गिरफ्तार कर लिया।
8 करोड़ रुपए नहीं, कागज के टुकड़े थे थैलों में

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक के.आई.मोदी ने बताया कि पांच बड़े थैलों में 8 करोड़ रुपए नहीं बल्कि कागज के टुकड़े थे। दरअसल नरेश दूधात कंपनी के साथ विश्वासघात कर रहा था। वह पिछले 22 वर्षो से कंपनी में काम कर रहा था, इसलिए मालिकों को उस पर पूर भरोसा था।
जिसका फायदा उठाकर वह कंपनी के रूपयों को निजी उपयोग में ले रहा था। उसने अपने मित्रों परिचितों के नाम शेयर बाजार में डीमेंट अकाउन्ट खुलवाए थे। जिनके जरिए वाल्ट में रखे जाने वाले रुपयों को शेयर बाजार में निवेश करता था। सेफ वॉल्ट में दिखावे के लिए कागज के टुकड़े भरे थैले रखता था। शेयर बाजार में 8 करोड़ रुपए का नुकसान होने पर उसने लूट की साजिश रची।
रोहित को पांच लाख रुपए में सौंपा था काम

रोहित कल्पेश का मित्र है, वह कल्पेश के जरिए नरेन्द्र के संपर्क में आया था। नरेन्द्र ने उसे बताया की मेरी कंपनी के हिसाब में गड़बड़ हो गई हैं। इसलिए आयकर अधिकारी बन कर लूट को अंजाम देना है। रोहित को बताया था कि थैलों में कागज होंगे। जिन्हें लूटने के बाद नष्ट कर देना। बैग समेत कार लूटने के बाद रोहित उसे केनाल रोड पर ले गया। पांच थैलों से सारे कागज निकाल लिए उन्हें केनाल में बहा दिया, फिर कार छोड़ कर फरार हो गया था।
यह था मामला

हीरा उद्योग से जुड़ी सहजानंद टेक्नोलॉजी के चार जनों से गत 27 फरवरी की शाम को आठ करोड़ रुपए लूट लिए गए थे। वे कतारगाम सेफ वॉल्ट से रुपए निकाल कर महिधरपुरा सेफ वॉल्ट में रखने जा रहे थे। उस दौरान मास्क लगाए युवक ने आयकर अधिकारी के रूप में पहचान दी और कार में बैठ गया। पिस्तौल दिखा कर वह कार को वरियाव की ओर ले गया और कर्मचारियों को उतार दिया। उसके बाद कार केनाल रोड पर छोड़ दी और रुपए लेकर फरार हो गया था।

Home / Surat / surat news : फाइनेंस प्रबंधक समेत तीन जनों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो