scriptCripto currency case : महाराष्ट्र पुलिस को सौंपा गया कुंभाणी का कब्जा | Cripto currency case | Patrika News
सूरत

Cripto currency case : महाराष्ट्र पुलिस को सौंपा गया कुंभाणी का कब्जा

राजस्थान पुलिस भी करेगी गिरफ्तार

सूरतJul 15, 2019 / 10:10 pm

Sandip Kumar N Pateel

file

Cripto currency case : महाराष्ट्र पुलिस को सौंपा गया कुंभाणी का कब्जा

सूरत. अलग-अलग नाम से क्रिप्टो करेंसी लॉन्च कर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार सतीश कुंभाणी का सोमवार को महाराष्ट्र की धुलिया पुलिस ने कोर्ट से कब्जा लेकर उसे गिरफ्तार किया और धुलिया ले गई। राजस्थान पुलिस भी कुंभाणी का कब्जा लेने कोर्ट पहुंची थी। महाराष्ट्र पुलिस को कब्जा सौंपे जाने से अब महाराष्ट्र पुलिस की जांच खत्म होने के बाद राजस्थान पुलिस को कब्जा सौंपा जाएगा।

सीआइडी क्राइम, सूरत यूनिट में क्रिप्टो करेंसी में निवेश के बहाने धोखाधड़ी के पांच से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से तीन मामलों में सतीश कुंभाणी की लिप्तता है। सीआइडी क्राइम ने 10 जुलाई को कुंभाणी को बीएसएस कॉइन प्रकरण में गिरफ्तार कर चार दिन के रिमांड पर लिया था। सोमवार को रिमांड खत्म होने पर उसे कोर्ट में पेश किया गया। महाराष्ट्र और राजस्थान में भी कुंभाणी के खिलाफ मामला दर्ज है। सोमवार को महाराष्ट्र और राजस्थान पुलिस कुंभाणी का कब्जा लेने सूरत पहुंचीं। कोर्ट ने महाराष्ट्र पुलिस को उसका कब्जा सौंप दिया। बाद में उसे राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा।

अभियुक्तों की मुद्दा माल लौटाने की मांग नामंजूर


बीएसएस कॉइन प्रकरण में गिरफ्तार अभियुक्तों की ओर से कॉइन और मोबाइल समेत मुद्दा माल लौटाने की मांग के साथ दायर की गई याचिका सोमवार को कोर्ट ने नामंजूर कर दी। सीआइडी क्राइम पुलिस ने बीएसएस कॉइन में निवेश के बहाने करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए वैभव पड़साला, मयूर गोधानी, विजय वेकरिया को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उनके वॉलेट और इसमें जमा करोड़ों के कॉइन के साथ मोबाइल फोन, कम्प्यूटर, हार्ड ***** आदि जब्त किए थे। अभियुक्तों ने जांच पूरी होने पर मुद्दा माल लौटाने की मांग के साथ कोर्ट में याचिका दायर की थी। लोकअभियोजक रिंकू पारेख ने दलीलें पेश कर याचिका का विरोध किया। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका नामंजूर कर दी।

Home / Surat / Cripto currency case : महाराष्ट्र पुलिस को सौंपा गया कुंभाणी का कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो