scriptBanking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक | Customers are flocking to the PMC bank to withdraw money | Patrika News
सूरत

Banking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक

पंजाब एण्ड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव मस्टीस्टेट बैंक (पीएमसी) की वापी शाखा में फंसे अपने रुपए निकालने के लिए लोग उमड़ रहे हैं
कड़ी धूप में भी लाइन में लग रहे
People are flocking to get their money stuck in the Vapi branch of Punjab and Maharashtra Co-operative Muststate Bank (PMC)
Even in the sun

सूरतOct 02, 2019 / 06:31 pm

Sunil Mishra

Banking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक

Banking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक

वापी. विवादों में आई पंजाब एण्ड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव मस्टीस्टेट बैंक (पीएमसी) की वापी शाखा (Vapi branch of Punjab and Maharashtra Co-operative Muststate Bank (PMC) )में फंसे अपने रुपए निकालने के लिए लोग उमड़ रहे हैं। इस दौरान वे कड़ी धूप में भी लाइन में लग रहे हैं। बैंक अधिकारी ग्राहकों को भले ही सब कुछ सलामत होने का आश्वासन दे रहे हों, लेकिन बैंक को लेकर आ रही खबरों ने लोगों को चिंता में डाल दिया है।
मंगलवार को भी सुबह से ही कई लोग चला स्थित बैंक की ब्रांच के बाहर लाइन में लग गए थे। कई लोगों ने यह बताया कि सोमवार को भी लाइन में लगे थे, लेकिन रुपए खत्म होने के बाद लौटा दिया गया था। कड़ी धूप में भी लोगों की लाइन लगी रही। बैंक द्वारा छह माह के लिए दस हजार रुपए निकालने की छूट देने के बावजूद ज्यादातर खाता धारकों की परेशानी कम नहीं हुई है। सैलरी अकाउन्ट वालों के अलावा एक मात्र इसी बैंक में जिनका अकाउन्ट हैं, उन्हें ज्यादा परेशानी हुई है। कड़ी धूप में लाइन में लगे मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कंपनी की ओर से उसका सैलरी अकाउन्ट खोला गया था। हर माह की तनख्वाह खाते में आती थी। जरूरत के रुपए निकालने के बाद बचा रुपया खाते में रहता था, लेकिन अब छह माह में दस हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। ऐसे में अब किसी सैलरी भी फंस गई है। अन्य बैंक में फिर से खाता खोलना पड़ेगा, तब जाकर उन्हें रुपए मिलेगा। उसकी तरह कई अन्य लोग लाइन में लगे थे। जिनकी सैलरी दस हजार प्रति माह से ज्यादा है, लेकिन चाहकर भी वे छह माह तक दस हजार से ज्यादा रुपए नहीं निकाल पाएंगे। इससे उनकी चिंता बढ़ गई है।
बैंकिंग फ्रॉड से डगमगा रहा ग्राहकों का भरोसा, आरबीआई ने दिया आश्वासन कहा – चिंता की कोई बात नहीं

Banking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक
चला पीएमसी बैंक में करीब छह हजार खाते
चला पीएमसी बैंक अधिकारी हिरेन देवदेकर ने बताया कि करीब छह हजार खाताधारक हैं। उन्होंने कहा कि बैंक में रुपए की कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन रिजर्व बैंक के आदेश के कारण वे दस हजार से ज्यादा रुपए नहीं दे सकते हैं। उम्मीद है कि इसमें जल्द ही राहत मिलेगी। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि इस समस्या के लिए बैंक की गलती है। हिरेन के अनुसार ब्रांच में सौ बिजनेस अकाउन्ट में से करीब 20 बंद हो गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों के मांगने पर एफडी तोडक़र भी दस हजार का भुगतान किया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/PMCCrisis?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/PMCBankScam?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Surat / Banking Fraud News; पीएमसी बैंक में फंसे रुपए निकालने उमड़ रहे ग्राहक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो